Hindi Newsportal

इस्तांबुल विस्फोट का संदिग्ध गिरफ्तार, छह लोगों की मौत

0 57

इस्तांबुल: तुर्की के सेंट्रल इस्तांबुल में हुए घातक विस्फोट में एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है. बीते दिन हुए इस हमले में छह लोगों की मौत हो गई वहीं 53 घायल हो गए.

 

अनादोलु एजेंसी ने बताया कि विस्फोट को आतंकवाद का एक संदिग्ध कार्य बताते हुए, तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगन ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आतंकवाद के माध्यम से तुर्की और तुर्की राष्ट्र को अपने कब्जे में लेने के प्रयास सफल नहीं होंगे.

 

यह धमाका ऐसे समय में हुआ जब एर्दोगन इंडोनेशिया के बाली में जी20 शिखर सम्मेलन के लिए जाने वाले थे.

 

रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, एंबुलेंस और पुलिस अधिकारियों को बेयोग्लू जिले के इस्तिकलाल स्ट्रीट में विस्फोट स्थल की ओर जाते देखा गया. स्थानीय मीडिया की एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया है कि विस्फोट क्षेत्र में शाम करीब 4:20 बजे (13:00 GMT) हुआ.

 

इस्तांबुल के गवर्नर अली येरलिकाया ने ट्विटर पर कहा, “प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार चार लोग मारे गए और 38 अन्य घायल हो गए.”

 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्विटर पर लिखा, “आज इस्तांबुल में हुए विस्फोट में जानमाल के नुकसान पर भारत सरकार और तुर्की के लोगों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता है. हमारी संवेदनाएं भी घायलों के साथ हैं. हम उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं.”