Hindi Newsportal

WFI अध्यक्ष बृजभूषण सिंह पहुंचे दिल्ली हाई कोर्ट, पहलवानों के खिलाफ FIR करवाने की लगाई गुहार

फाइल इमेज
0 119

WFI अध्यक्ष बृजभूषण सिंह पहुंचे दिल्ली हाई कोर्ट, पहलवानों के खिलाफ FIR करवाने की लगाई गुहार

 

आज सोमवार को भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। अध्यक्ष बृजभूषण ने महासंघ के कोचों के खिलाफ जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन करने वाले पहलवानों के खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की है।

दिल्ली हाई कोर्ट में सांसद बृजभूषण के एक सहयोगी ने वहां याचिका दायर कर प्रदर्शन करने वाले पहलवानों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। इसके साथ ही याचिका में पहलवानों पर जबरन वसूली और ब्लैकमेलिंग करने का आरोप लगाया है। याचिका में आगे कहा गया है कि बृजभूषण की प्रतिष्ठा और सम्मान को धूमिल करने के लिए विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।

बता दें कि हाल ही में साक्षी मलिक, विनेश फोगट और बजरंग पुनिया सहित प्रख्यात पहलवानों ने दिल्ली के जंतर मंतर में WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया।

शुक्रवार की देर रात, सरकार से आश्वासन मिलने के बाद कि उनकी शिकायतों को दूर किया जाएगा, पीड़ित खिलाड़ियों / पहलवानों ने अपना विरोध प्रदर्शन बंद कर दिया और बृजभूषण शरण सिंह को चार सप्ताह के लिए अलग रहने के लिए कहा। इस दौरान एक निगरानी समिति बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न और वित्तीय अनियमितता के आरोपों की जांच करेगी।

गौरतलब है कि याचिकाकर्ता के वकील शारिक संत प्रसाद ने याचिका दायर करने के बाद कहा कि इस मामले में याचिकाकर्ता विक्की है, जो सांसद बृजभूषण शरण सिंह के आधिकारिक आवास 21, अशोक रोड़ में रहता हैं और उनके रसोइए के रूप में काम करता है।