Hindi Newsportal

यूपी में भारी बारिश की आशंका, इन जिलों में जारी किया गया अलर्ट

फाइल फोटो
0 228

यूपी में भारी बारिश की आशंका, इन जिलों में जारी किया गया अलर्ट

 

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज सुबह तेज बारिश हुई है। जिसके चलते लोगों को उमस भरी भीषण गर्मी से काफी रहत मिल रही है।  मौसम विभाग ने लखनऊ (Mausam Kendra Lucknow) ने राज्य के 24 जिलों में शनिवार और रविवार को बारिश का अलर्ट जारी किया है।   मौसम विभाग ने पश्चिमी और पूर्वी यूपी के कई जिलों में 18 अगस्त तक भारी बारिश का अनुमान जताया है।

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश (UP Rain) के अलग-अलग हिस्सों में 18 अगस्त तक बारिश की संभावना बनी हुई है। राज्य के 24 जिलों में रविवार को बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने रविवार को लखनऊ, बलरामपुर, बस्ती, हरदोई, देवरिया, कुशीनगर, महाराजगंज, गोरखपुर, बिजनौर, मेरठ, आगरा, मथुरा, फिरोजाबाद, सोनभद्र, वाराणसी, चंदौली, ललितपुर, झांसी, महोबा, मऊ, आजमगढ़, प्रयागराज, प्रतापगढ़, भदोही जिलों और आस-पास के क्षेत्रों में तेज हवाओं के साथ गरज-चमक के अलावा बारिश की संभावना जताई है। इसे लेकर अलर्ट जारी किया गया है. वहीं रविवार के बाद कोई अलर्ट जारी नहीं हुआ है। दूसरी तरफ यूपी के ज्यादातर शहरों में वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा से संतोषजनक’ श्रेणी में है।

लखनऊ में रविवार को अधिकतम तापमान 28 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ एक या दो बार बारिश की संभावना है। वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘संतोषजनक’ श्रेणी में 62 दर्ज किया गया है।