Hindi Newsportal

यूपी विधानसभा चुनाव: सातवें व अंतिम चरण में वोटिंग जारी, सपा ने फर्जी वोटिंग का लगाया आरोप

0 158

यूपी विधानसभा चुनाव: सातवें व अंतिम चरण में वोटिंग जारी, सपा ने फर्जी वोटिंग का लगाया आरोप

 
 
यूपी विधानसभा चुनाव के मतदान का 7वां व अंतिम चरण आज, पूर्वांचल के 9 जिलों की 54 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हुआ जोकि शाम 6 बजे तक जारी रहेगा। इस दौरान दोपहर 3 बजे तक कुल 46.40 प्रतिशत वोटिंग हुई है।

 

इन 9 जिलों में मतदान, चुनाव आयोग की है कड़ी निगरानी   
यूपी विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण में वाराणसी, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, जौनपुर, मीरजापुर, चंदौली और सोनभद्र जिलों में मतदान हो रहा है. यूपी चुनाव के अंतिम चरण के मतदान को संपन्न कराने के लिए चुनाव आयोग ने मतदान केंद्रों पर यूपी पुलिस और होमगार्ड के साथ ही केंद्रीय बलों के जवान तैनात किए हैं।

 

613 उम्मीदवार आजमा रहे अपनी किस्मत, 75 महिला प्रत्याशी भी शामिल  
चुनाव आयोग द्वारा दी गयी जानकारी के मुताबिक, यूपी चुनाव के सातवें चरण में पूर्वांचल की 54 विधानसभा सीटों से कुल 613 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, जिनमें 75 महिला प्रत्याशी भी शामिल हैं। यूपी की 403 विधानसभा सीटों में अब तक कुल 349 सीटों पर पहले छह चरणों में मतदान हो चुका है।    
 
समाजवादी पार्टी ने फर्जी वोटिंग का लगाया आरोप 
सपा ने आरोप लगाया है कि आजमगढ़ जिले की अतरौलिया 343 विधानसभा के बूथ नंबर 283 पर फर्जी वोटिंग कराई जा रही है वहीं चंदौली जिले की चकिया विधानसभा 283 के बूथ संख्या 250 पर 45 मिनट से ईवीएम मशीन ख़राब होने का भी दावा। समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर कर इस मामले को चुनाव आयोग से संज्ञान में लेने की दरख्वास्त की है।