Hindi Newsportal

T20 World Cup से पहले टीम इंडिया का डबल डोज, दक्षिण अफ्रीका को हराकर जीती सीरीज

0 169

गुवाहाटी: रविवार को बरसापारा स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 16 रनों से हराकर सीरीज में 2-0 से बढ़त बनाली और तीन दिवसीय सीरीज को अपने नाम कर लिया.

 

दूसरे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन कर स्कोर बोर्ड पर 237 रनों का बड़ा लक्ष्य खड़ा कर दिया. भारतीय क्रिकेट टीम के तूफानी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने (Suryakumar Yadav) ने साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के खिलाफ सीरीज के दूसरे टी20 मैच में 62 रन की धुआंधार पारी खेली. साथ ही विरोट कोहली ने नाबाद 49 रनों की पारी खेली.

 

भारत की ओर से रखे गए 238 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीकी टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 221 रन बनाए. साउथ अफ्रीका की ओर से डेविड मिलर ने शानदार शतक जड़ा. मिलर ने 46 गेंद पर सैकड़ा जड़ा. मिलर ने 47 गेंदों पर नाबाद 106 रन बनाए जबकि डिकॉक 69 रन पर नाबाद लौटे. मार्करम के आउट होने के बाद डि कॉक को डेविड मिलर का साथ मिला. दोनों बल्लेबाजों ने सूझबूझ भरी पारी खेलते हुए शतकीय साझेदारी कर टीम का कुल स्कोर 47 के बाद 150 के पार पहुंचाया.