Hindi Newsportal

PM Modi Bangladesh Visit LIVE: मोदी ने जशोरेश्वरी मंदिर में की पूजा-अर्चना, कहा – मां काली दुनिया को दिलाएं कोरोना से मुक्ति; अब ओरकांडी मंदिर भी जाएंगे

0 473

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बांग्लादेश दौरे का शनिवार को दूसरा दिन है। सबसे पहले PM मोदी दक्षिण-पूर्व सतखिरा स्थित जेशोरेश्वरी काली मंदिर पहुंचे, जहां उन्होंने पूजा-अर्चना की। इसे 51 शक्तिपीठों में से एक माना जाता है।

उन्होंने कहा, ‘मैंने कामना की कि मां काली दुनिया को कोरोना के संकट से मुक्ति दिलाएं।’ इतना ही नहीं इस दर्शन के दौरान मोदी ने काली मां की प्रतिमा को हाथ से बना हुआ मुकुट भी चढ़ाया और ख़ास बात ये है कि ये मुकुट को चांदी का बना हुआ है, जिस पर सोने की प्लेटिंग की गई है। इसे पारंपरिक कलाकारों द्वारा करीब तीन हफ्ते में तैयार किया है।

राष्ट्रबंधु के पिता बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान की स्मारक का भी किया दौरा।

पीएम गोपालगंज जिले के तुंगीपारा में राष्ट्रबंधु के पिता बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान की स्मारक पर भी गए और यहाँ उन्होंने पौधरोपण भी किया। इसके अलावा उन्होंने यहाँ विसिटोर्स बुक में भी हस्ताक्षर किये। बता दे यह बांग्लादेश की प्रधानमंत्री हसीना का पैतृक गांव है। यहां बने स्मारक में यह किसी भारतीय प्रधानमंत्री की यह पहली यात्रा है। इससे पहले बांग्लादेश के 50वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर यात्रा के पहले दिन शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी ने जहां राजनेताओं से मुलाकात की थी।

ओराकांडी मंदिर भी जाएंगे मोदी।

यहां से वे ओराकांडी के मतुआ समुदाय के मंदिर भी जाएंगे। ओराकांडी वहीं जगह है, जहां मतुआ समुदाय के संस्थापक हरिशचंद्र ठाकुर का जन्म हुआ था। मतुआ समुदाय बंगाल चुनाव के लिहाज से भी काफी मायने रखता है।