Hindi Newsportal

KKR vs RCB: कमर के ऊपर थी गेंद फिर भी आउट हुए कोहली…: RCB के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने जताई नाराजगी

0 136

KKR vs RCB: कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच संडे को हुआ यह मुकाबला जहां केकेआर ने 1 रन से जीत हासिल की वह अब भी सुर्खियों में है. दरअसल यह मुकाबला 1 रन से मिली जीत के कारण नहीं बल्कि विराट कोहली के आउट होने की वजह से सर्खियों में है.

 

केकेआर ने छह विकेट पर 222 रन बनाये जिसके जवाब में आरसीबी मैच की आखिरी गेंद पर 221 रन पर आउट हो गई, लेकिन इस बीच मैच में एक विवाद खड़ा हो गया. दरअसल बीते दिन मुकाबले में विराट कोहली कमर के ऊपर की गेंद पर कैच आउट हो गए. वहीं अम्पायर ने उस गेंद को नो बॉल ना देते हुए विराट को आउट करार दे दिया. जिसके बाद से वह विवाद का विषय बन गया. वहीं विराट ने थर्ड अंम्पायर का रुख किया जिसके बाद फैसला अंपायर के पक्ष में गया और कोहली को आउट करार दे दिया गया जिससे ना केवल कोहली और आरसीबी का पूरा खेमा बल्कि आरसीबी के फैंस भी नाखुश नजर आए.

 

इस विवाद को लेकर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने रविवार को विराट कोहली को आउट देने के फैसले पर असहमति व्यक्त करते हुए कहा कि उनका मानना है कि फुलटॉस गेंद कमर से ऊपर की ऊंचाई पर थी. मुझे लगता है कि उन्होंने इसका आकलन पॉपिंग (बल्लेबाजी) क्रीज से किया. इस तरह की स्थिति में एक टीम सोचती है कि यह नो बॉल है तो दूसरी टीम की सोच अलग होती है. कई बार खेल इसी तरह चलता है.” कोहली ( शॉट खेलते समय क्रीज से बाहर थे और गेंद उनके कमर से ऊपर थी लेकिन वह नीचे की तरफ आ रही थी.

 

बता दें कि कोहली कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए तीसरे ओवर में हर्षित राणा की फुलटॉस गेंद पर आउट हुए. हर्षित ने गेंदबाजी कर कोहली का कैच लपका.