Hindi Newsportal

दिल्ली में नई शराब नीतियों को लेकर अन्ना हज़ारे ने सीएम केजरीवाल को लिखा पत्र

0 441

दिल्ली में नई शराब नीतियों को लेकर अन्ना हज़ारे ने सीएम केजरीवाल को लिखा पत्र

दिल्ली के रामलीला मैदान में लोकायुक्त कानून की मांग करते हुए अनशन करने वाले अन्ना हजारे ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखा है। अन्ना हज़ारे ने यह पत्र उनकी विवादित शराब नीति को लेकर लिखा है। अन्ना ने इस पत्र में केजरीवाल को कुछ पुरानी बातें याद दिलाते हुए लिखा है कि एक बड़े आंदोलन से उपजे किसी राजनीतिक दल को ऐसी नीति लाना शोभा नहीं देता।

अन्ना हजारे ने अपनी चिट्ठी में अरविंद केजरीवाल को संबोधित करते हुए लिखा, ‘आपके मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार मैं आपको खत लिख रहा हूं। पिछले कई दिनों से दिल्ली सरकार की शराब नीति को लेकर जो खबरें आ रही हैं, उन्हें पढ़कर दुख होता है।’ अन्ना हजारे ने कहा कि महात्मा गांधी के ‘गांव की ओर चलो’ के विचार से प्रेरित होकर मैंने अपनी जिंदगी गांव, समाज और देश के लिए समर्पित की है। पिछले 47 सालों से ग्राम विकास के लिए काम कर रहा हूं और भ्रष्टाचार के विरोध में आंदोलन कर रहा हूं।

अन्ना हजारे ने अरविंद केजरीवाल को पुराने दिन याद दिलाते हुए लिखा है कि आप मनीष सिसोदिया कई बार हमारे गांव रालेगण सिद्धि आ चुके हैं। गांव वालों ने किया हुआ काम आपने देखा है। पिछले 35 सालों से गांव में बिड़ी, सिगरेट, शराब बिक्री के लिए नहीं है। ये देखकर आप प्रेरित हुए थे।  आप ने इस बात की प्रशंसा की थी। इस पत्र में अन्ना हजारे ने अरविंद केजरीवाल से कहा है कि वह दिल्ली में शराब की दुकानों को बंद कर दें। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने स्वराज पुस्तक में बड़ी-बड़ी बातें की थीं, लेकिन उनके आचरण पर उसका असर नहीं दिख रहा है।