Hindi Newsportal

पंजाब के पहले दलित सीएम बने चरणजीत चन्नी, सुखजिंदर रंधावा और ओमप्रकाश सोनी ने भी ली डिप्टी सीएम की शपथ

File Image
0 755

पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज CM पद की शपथ ले ली है। उनके साथ डिप्टी सीएम के तौर पर सुखजिंदर सिंह रंधावा और ओपी सोनी ने भी शपथ ली। ख़ास बात यह है कि पंजाब में पहली बार 2 डिप्टी सीएम बनाए गए हैं। शपथ ग्रहण समारोह 11 बजे होना था लेकिन राहुल गांधी के इंतजार में 22 मिनट की देरी हुई। इसके बाद शपथ ग्रहण शुरु करवा दिया गया और राहुल गांधी उसके बाद राजभवन पहुंचे।

कुछ देर में प्रेस कांफ्रेंस, कैप्टेन से मिलने जाएंगे सिसवां फार्म हाउस।

इधर पंजाब के मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़ने को मजबूर हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह शपथ ग्रहण समारोह में नहीं आए। सूत्रों के मुताबिक नए CM चरणजीत चन्नी दोपहर तक कैप्टन अमरिंदर सिंह से मिलने सिसवां फार्म हाउस जा सकते हैं। इससे पहले वो करीब 12.30 बजे प्रेस कान्फ्रेंस करेंगे।

मोदी ने दी बधाई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी को बधाई दी। मोदी ने कहा कि पंजाब के लोगों की भलाई के लिए पंजाब सरकार के साथ मिलकर काम करते रहेंगे।

मायावती ने चन्नी को दी बधाई।

वहीं बहुजन समाज पार्टी की प्रधान मायावती ने चन्नी को बधाई देते हुए दलित वर्ग को कांग्रेस से सावधान रहने को कहा है। मायावती ने कहा कि दलित सीएम बनाना कांग्रेस का चुनावी हथकंडा है।

राहुल गांधी ने दी चन्नी को शुभकामनाएं।

राहुल गांधी राजभवन पहुंच चुके हैं। उनके साथ हरीश रावत और अजय माकन भी चन्नी को बधाई देने पहुंचे। राहुल ने चन्नी को शुभकामनाएं दी।

कैप्टन सरकार में मंत्री थे चन्नी।

बता दे कि नए सीएम चन्नी दलित सिख (रामदसिया सिख) समुदाय से आते हैं और अमरिंदर सरकार में तकनीकी शिक्षा मंत्री थे। वह रूपनगर जिले के चमकौर साहिब विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। वह इस क्षेत्र से साल 2007 में पहली बार विधायक बने और इसके बाद लगातार जीत दर्ज की। इतना ही नहीं, वह शिरोमणि अकाली दल-भाजपा गठबंधन के शासनकाल के दौरान साल 2015-16 में विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष भी थे।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram