Hindi Newsportal

सुरेश रैना ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से की संन्यास की घोषणा

File Image
0 306

मुंबई: भारत के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना ने मंगलवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की. इससे पहले रैना ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी.

 

भारत के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा करदी है. रैना ने अपने संन्यास की घोषणा ट्विटर के माध्यम से की. रैना ने ट्वीट किया, “अपने देश और राज्य यूपी का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए सम्मान की बात है. मैं बीसीसीआई, यूपी क्रिकेट एसोसिएशन, सीएसके, राजीव शुक्ला और अपने सभी प्रशंसकों को उनके समर्थन और मेरी क्षमताओं में अटूट विश्वास के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं. ”

इससे पहले 15 अगस्त, 2020 को रैना ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी. रैना एमएस धोनी की कप्तानी में 2011 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा थे. रैना आगामी घरेलू सत्र में उत्तर प्रदेश के लिए नहीं खेलेंगे.

 

13 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर में रैना ने 18 टेस्ट, 226 वनडे और 78 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया. रैना ने भारत के लिए 226 एक दिवसीय मैचों में 5615 और 78 T20i में 1605 रन बनाए. टेस्ट में पदार्पण पर शतक बनाने वाले रैना क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में शतक बनाने वाले पहले भारतीय भी हैं और उनके शतक भारत के बाहर बनाए गए थे.

 

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलते हुए सुरेश रैना ने 205 आईपीएल मैचों में 136.76 की स्ट्राइक रेट से 39 अर्धशतक और एक शतक के साथ 5528 रन बनाए हैं.