Hindi Newsportal

विश्व कप में भारत को बड़ा झटका, चोट के चलते विश्व कप से बाहर हुए ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या

0 269

कोलकाता: मौजूदा क्रिकेट विश्व कप में भारत को बड़ा झटका लगा है. टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया है. पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ भारत के विश्व कप मैच के दौरान ऑलराउंडर हर्दिक चोटिल हो गए थे.

 

बीसीसीआई (BCCI) ने हार्दिक की जगह रिप्लेसमेंट के लिए प्रसिद्ध कृष्णा को जगह दी गई है. बता दें कि भारतीय टीम का अगला मैच 5 नवंबर को साउथ अफ्रीका के साथ होना है. बता दें कि प्रसिद्ध कृष्णा ने अबतक भारत के लिए 17 वनडे मैच खेले हैं जिसमे उनके नाम 29 विकेट दर्ज हैं. टी-20 में उनके नाम 4 विकेट भारत के लिए हैं. अब देखना होगा कि कोलकाता में होने वाले साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में भारतीय इलेवन क्या होगी. क्या कृष्णा अपनी जगह बना पाएंगे. अब वैसे, हार्दिक के न होने से भारतीय इलेवन में बदलाव की संभावना काफी कम है.

 

भारत और दक्षिण अफ्रीका वर्तमान में विश्व कप स्टैंडिंग में शीर्ष दो स्थानों पर काबिज हैं और कोलकाता में रविवार के मैच का विजेता टूर्नामेंट के ग्रुप चरण को पहले स्थान पर समाप्त करने के लिए बॉक्स सीट पर होगा.

 

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए भारत की अद्यतन टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, प्रसिद्ध कृष्णा, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव