Hindi Newsportal

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस एक और झटका, बॉक्सर विजेंदर सिंह भाजपा में हुए शामिल

0 1,286
लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस एक और झटका, बॉक्सर विजेंदर सिंह भाजपा में हुए शामिल

 

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी को एक और झटका लगा है। यहाँ बॉक्सर विजेंदर सिंह ने कांग्रेस का हाथ छोड़ भाजपा का दामन दामन थाम लिया है। विजेंद्र सिंह ने दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय पहुंच कर भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सदस्य्ता ली है।

 

 

भाजपा में शामिल होने के बाद बॉक्सर विजेंदर सिंह ने कहा कि, “भाजपा में आकर मैं बहुत उत्साहित हूं। मैं चाहता हूं कि मैं देश के विकास और तरक्की के लिए काम करूं…”

बता दें कि विजेंद्र साल 2019 में कांग्रेस में शामिल हुए थे। उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर दक्षिण दिल्ली से लड़ा था। हालांकि, वो बीजेपी के रमेश बिधूड़ी से चुनाव हार गए थे। बिधूड़ी को 6 लाख 87 हजार से ज्यादा वोट मिले थे। इसके बाद से ही वह पार्टी से लगातार जुड़े रहे। साल दिसंबर 2023 में उनके राजनीति से सन्यास लेने की बात भी सामने आई थी। विजेंद्र सिंह ने साल 2019 का लोकसभा चुनाव कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में दक्षिणी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र से लड़ा था लेकिन इस चुनाव में वह असफल रहे।

विजेंदर मूलरूप से हरियाणा जिले के भिवानी के रहने वाले हैं. व जाट समुदाय से आते हैं। ऐसे में पश्चिमी यूपी और हरियाणा की सीटों पर बीजेपी के लिए मुफीद साबित हो सकते हैं। विजेंदर ने 2008 बीजिंग ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता था. एशियन गेम्स में उन्होंने गोल्ड मेडल अपने नाम किया था.