Hindi Newsportal

लखनऊ होटल आग: आग लगने का कारण लापरवाही, एलडीए व दमकल सेवा जिम्मेदार

0 335

लखनऊ : होटल लेवाना में आग लगने की घटना की जांच के लिए गठित एक उच्च स्तरीय समिति ने राज्य सरकार को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है.

 

न्यूजवायर एजेंसी एएनआई के करीबी सूत्रों के मुताबिक, रिपोर्ट में आग लगने का कारण लापरवाही बताया गया है और लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) समेत छह विभागों को अपने हाथ में लिया है. घटना के लिए लखनऊ विद्युत आपूर्ति प्रशासन (एलईएसए), जिला प्रशासन, अग्निशमन सेवा, लखनऊ नगर निगम और आबकारी विभाग जिम्मेदार थे.

 

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि संयुक्त रिपोर्ट सौंपने से पहले लखनऊ संभाग के आयुक्त और लखनऊ के पुलिस आयुक्त और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बीच एक बैठक हुई.

 

घटना के लिए कथित रूप से जिम्मेदार अधिकारियों के नाम रिपोर्ट में दर्ज किए गए थे और एलडीए और दमकल सेवाओं के अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गई थी.

 

रिपोर्ट में आगे लखनऊ में अवैध रूप से बनाए गए अन्य होटलों के नाम भी शामिल हैं. रिपोर्ट में दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने वाले होटलों के खिलाफ कार्रवाई का भी सुझाव दिया गया है.

 

इस बीच लखनऊ प्रशासन ने प्रशासन को सील कर ध्वस्त करने का आदेश दिया. लखनऊ पुलिस ने इससे पहले होटल के महाप्रबंधक और मालिकों को हिरासत में लिया था.

 

(एजेंसी इनपुट के साथ)