Hindi Newsportal

राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने ANI को दिया इंटरव्यू, 13 मई को हुए घटना क्रम का दिया पूरा ब्यौरा

0 284

राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने ANI को दिया इंटरव्यू, 13 मई को हुए घटना क्रम का दिया पूरा ब्यौरा

 

आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ दिल्ली मुख्यमंत्री आवास पर सीएम के P.A विभव कुमार द्वारा की गयी कथित मार पीट को लेकर आज स्वाति मालीवाल ने ANI को इंटरव्यू दिया। इस दौरान उन्होंने पूरे घटना क्रम का ब्यौरा न्यूज़ एजेंसी के साथ साझा किया।

ANI एंकर द्वारा पूछे गए सवाल पर स्वाति मालीवाल ने बताया कि 13 मई की घटना पर AAP सांसद स्वाति मालीवाल ने बताया, ”मैं अरविंद केजरीवाल से मिलने उनके आवास गई थी। स्टाफ ने मुझे ड्राइंग रूम में इंतजार करने के लिए कहा और मुझे बताया गया कि केजरीवाल घर पर हैं और वे मुझ से मिलने आ रहे हैं। इसी बीच उनके पीएस बिभव कुमार आए और मुझे गालियां देने लगे… उन्होंने कहा “तेरी औकात क्या है” और भी बहुत कुछ कहा। उन्होंने मुझे 7-8 थप्पड़ पूरी जोर से मारे… मैंने पुलिस को फोन किया जब उसे पता चला कि मैंने फोन कर दिया है। वह बाहर गया और सिक्योरिटी को बुला कर लाया… उन्होंने 50 सेकंड की वीडियो क्लिप एडिट करके टीवी चैनल्स को दी…सबूतों के साथ भी छेड़छाड़ की गई।”

 

स्वाति मालीवाल ने कहा कि मुझे बताया गया कि अरविंद केजरीवाल घर पर हैं और वे मुझसे मिलने आने वाले हैं। मैं बहुत जोर जोर से चीख चीखकर मदद मांग रही थी लेकिन कोई मदद के लिए नहीं आया।

उन्होंने कहा कि, “…अगर मेरी राज्यसभा की सीट उन्हें चाहिए थी, वो प्यार से मांगते तो मैं जान दे देती, सांसद तो बहुत छोटी बात है…जिस तरीके से इन्होंने मुझे मारा है, अब चाहे दुनिया की कोई भी शक्ति लग जाए मैं इस्तीफा नहीं दूंगी…”

स्वाति मालीवाल ने बताया कि “मैं जब भी उनके (अरविंद केजरीवाल) घर गई हूं, मैंने कभी अपॉइंटमेंट नहीं लिया…ये कह रहे हैं कि मेरे पास कोई अपॉइंटमेंट नहीं थी तो मैं हमेशा ऐसे ही गई हूं…मुझे उसी वक्त बोल देते कि बाहर चले जाओ, मैं बाहर चली जाती…अगर कोई अपॉइंटमेंट लेकर नहीं आया तो आप उसे पीट देंगे..”

उन्होंने बताया कि “मुझे ट्रोल किया गया है और मेरे चरित्र हनन के लिए हर दिन प्रेस कॉन्फ्रेंस की जा रही हैं जिससे मैं दबाव में आकर मामला खत्म कर दूं…उस FIR में मेरा हर शब्द बिल्कुल सच है। मैं पॉलीग्राफ, नार्को टेस्ट के लिए तैयार हूं…मैं इतनी सस्ती नहीं हूं, मुझे पता है इस लड़ाई में मैं अकेली हूं…मैं अकेली लड़ूंगी, लेकिन मैं जरूर लड़ूंगी…”

राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने कहा, “…चीर हरण मेरा उस घर में हुआ लेकिन चरित्र हरण मेरा रोज़ चलाया जा रहा है…” उन्होंने कहा, “मैं इस समय बहुत ठगा हुआ महसूस कर रही हूं, मैं इस वक्त जो महसूस कर रही हूं, मैं नहीं चाहती कि भगवान न करे कि कोई भी ऐसा महसूस करे। मेरा सब कुछ खत्म हो गया।”

P.A विभव कुमार के सीएम अरविन्द केजरीवाल के संबंध के सवाल को लेकर उन्होंने कहा कि “अरविंद केजरीवाल के सबसे बड़े राजदार, सबसे करीब आदमी इस वक्त बिभव कुमार हैं…अगर आप उनका घर देखें तो उन्हें इतना आलीशान घर दिया गया है, यहां तक कि दिल्ली में किसी मंत्री को भी ऐसा घर नहीं दिया गया है…इस समय वे पार्टी में एक शक्तिशाली व्यक्ति हैं और पूरी पार्टी उनसे डरती है…”

मारपीट मामले में शिकायत दर्ज़ करने में देरी पर AAP सांसद स्वाति मालीवाल ने कहा, “…मुझे बोला गया था कि अगर तुमने शिकायत दर्ज़ की। पार्टी मुझे भाजपा का एजेंट करार देगी…” “…घटना के बाद जब मैं पुलिस स्टेशन पहुंचा, तो मैं SHO के सामने बहुत रो रहा था। उस समय जब मैंने अपने फोन पर मीडिया के कई कॉल देखे, मैं इसका राजनीतिकरण नहीं करना चाहती थी…इसके बाद पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मेरे घर आए और मुझे कहा गया कि पार्टी इस मामले में कार्रवाई करेगी। संजय सिंह मेरे आवास पर आए थे…उन्होंने विभव से भी बात की, उसके बाद अगले दिन उन्होंने स्वीकार किया कि स्वाति के साथ मारपीट हुई और अरविंद जी संज्ञान ले रहे हैं… अगले ही दिन हम सभी ने विभव कुमार इन लोगों के साथ लखनऊ में दिखे…मुझे बोला गया था कि अगर तुमने शिकायत दर्ज की। पार्टी मुझे भाजपा का एजेंट करार देगी…”

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ‘स्वतंत्र और निष्पक्ष पुलिस जांच’ वाले बयान पर AAP राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने कहा, “उन्होंने अदालत के बाहर ट्रायल कर दिया और मुझे दोषी मान लिया। पूरी पार्टी मुझे दोषी करार करने में लगी है, वे कैसे कह सकते हैं कि स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच हो?…हर दिन कुछ छेड़छाड़ किए गए वीडियो, कुछ छेड़छाड़ किए गए सीसीटीवी फुटेज डालते, कभी कहते हैं कि मैं भाजपा की एजेंट हूं, कभी चरित्र हनन करते हैं, कभी धमकाते हैं…ऐसे में स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच कैसे होगी?