Hindi Newsportal

योगी सरकार के खिलाफ समाजवादी पार्टी का विरोध प्रदर्शन, पार्टी दफ्तर से यूपी विधानसभा तक पैदल मार्च

0 207

लखनऊ: आज से उत्तर प्रदेश (UP) में विधानसभा सत्र की शुरूआत हो रही है. एक हफ्ते चलने वाले इस सत्र के पहले दिन समाजवादी पार्टी ने योगी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन जारी कर दिया है.

पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के नेतृत्व में यह विरोध प्रदर्शन सपा दफ़्तर से यूपी विधानसभा तक हो रहा है. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लखनऊ में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ विधानसभा तक पैदल मार्च निकाला. पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के नेतृत्व में यह विरोध प्रदर्शन सपा दफ़्तर से यूपी विधानसभा तक हो रहा है.

 

पैदल मार्च के दौरान पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर सवाल उठाते हुए पत्रकारों को बताया कि, उत्तर प्रदेश में कुछ हिस्सों में बाढ़ और कुछ हिस्सों में सूखा है. सरकार ने किसानों को इससे हुए नुकसान पर कोई राहत नहीं दी है. लम्पी वायरस से हजारों-हजार गायों की जान जा चुकी हैं, सरकार उन जानवरों की देखभाल के लिए भी कुछ नहीं कर पाई है. सरकार लगातार महंगाई बढ़ा रही है. जनता महंगाई में पिस गई है. कानून व्यवस्था कभी इतना बर्बाद नहीं हुआ होगा, भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है.

 

वहीं अखिलेश यादव पर पलटवार करते हुए उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, समाजवादी पार्टी से कुछ उम्मीद रखना व्यर्थ है. उन्होंने आगे कहा, किसी भी दल और व्यक्ति को लोकतांत्रिक तरीके से अपनी बात रखने में कहीं कोई बुराई नहीं है…अगर उन्होंने (समाजवादी पार्टी) अनुमति मांगी होगी तो जो भी सरल मार्ग होगा प्रशासन ने उनको उपलब्ध कराया होगा.

 

“मुझे लगता है कि समाजवादी पार्टी से यह उम्मीद करना कि वह किसी नियम या किसी शिष्टाचार को माने, यह केवल एक कपोल कल्पना ही कही जा सकती है.”