Hindi Newsportal

भाजपा ने अजहर की मेहमाननवाज़ी की, अब उसके नाम पर वोट चाहती है: मायावती

0 313

बीजेपी पर निशाना साधते हुए, बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ पार्टी वोट बटोरने के लिए पाकिस्तान के जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर, जिसे संयुक्त राष्ट्र द्वारा वैश्विक आतंकी घोषित किया गया है, का इस्तेमाल करने की कोशिश कर रही है.

मायावती ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा,”पहले भाजपा सरकार ने मसूद अजहर को अतिथि बनाया और बाद में उसे विदेश भेज दिया। अब चुनाव के समय वे उसके नाम पर वोट बटोरने की कोशिश कर रहे हैं, यह निंदनीय है.”

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अपहृत इंडियन एयरलाइंस के विमान IC-814 के बंधकों के बदले अजहर को छोड़ने की बात कर रहे थे. दिसंबर 1999 में काठमांडू से दिल्ली की उड़ान के दौरान इंडियन एयरलाइंस के विमान के यात्रियों का अपहरण कर लिया गया था और विमान को अफगानिस्तान के कंधार ले जाया गया था.

पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख अजहर ने 14 फरवरी को दक्षिण कश्मीर में पुलवामा आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली थी, जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवानों की जान चली गई थी.

ALSO READ: सोनाक्षी सिन्हा लखनऊ में करेंगी रोड शो, मां पूनम सिन्हा के लिए मांगेंगी वोट

संयुक्त राष्ट्र की कार्रवाई के एक दिन बाद, चीन ने 1267 समिति के राजनीतिक परामर्श के लिए आह्वान किया कि वह संयुक्त राष्ट्र द्वारा एक वैश्विक आतंकवादी के रूप में अजहर को सूचीबद्ध करने के मुद्दे को ठीक से हल करें.

अतीत में, चीन ने अजहर को वैश्विक आतंकवादी के रूप में सूचीबद्ध करने के भारत के प्रस्ताव को पिछले 10 वर्षों में कम से कम चार बार रोक दिया था. भारत की सबसे नवीनतम कोशिश इस साल मार्च में थी.

संयुक्त राष्ट्र की 1267 समिति के तहत मसूद अज़हर के एक वैश्विक आतंकवादी घोषित होने से अज़हर की संपत्ति पर रोक, उसकी यात्रा और उसके हथियार रखने पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा.