Hindi Newsportal

भाजपा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा कोलकाता पुलिस की हिरासत में

0 596

दिल्ली के भाजपा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा, जो मंगलवार को कोलकाता में थे, को शहर की पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

करावल नगर निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले विधायक कपिल मिश्रा ने ट्विटर पर एक तस्वीर साझा की, जिसमें बग्गा को कोलकाता के एक पुलिस स्टेशन में बैठे हुए देखा जा सकता है.

इसके अलावा भाजपा आईटी सेल के अमित मालवीय ने ट्वीट कर जानकारी दी कि ममता बनर्जी ने देर रात बीजेपी नेताओं की धरपकड़ का आदेश दिया है, जिसके चलते कोलकाता में कई नेताओं को रात को जबरन उठाया गया. बताया जा रहा है बग्गा की गिरफ्तारी भी रात 3 बजे के करीब हुई थी.

मंगलवार को शहर में अमित शाह के रोडशो के दौरान हुई झड़पों के बाद, भाजपा अध्यक्ष 15 मई को एक मीडिया ब्रीफिंग करने जा रहे हैं. भाजपा बंगाल में तृणमूल कांग्रेस द्वारा अमित शाह के रोडशो को रोकने की कोशिश करने को लेकर चुनाव आयोग को शिकायत करेगी. पार्टी जंतर मंतर पर सुबह 10.30 बजे से विरोध प्रदर्शन भी भी कर रही है.

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान हुई हिंसक झड़पों के बाद, रक्षा मंत्री निर्मला सीथारमण और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के नेतृत्व में पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने इस मामले को लेकर नई दिल्ली में चुनाव आयोग से मुलाकात की.

चुनाव आयोग के साथ बैठक के बाद प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए, रक्षा मंत्री निर्मला सीथारमण ने पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी सरकार पर निशाना साधा. इसके साथ ही उन्होंने कोलकाता में रोड शो के दौरान भाजपा प्रमुख अमित शाह पर हमले करने की कोशिश पर भी ज़ोर दिया.

मंगलवार को पश्चिम बंगाल में अमित शाह ने रोड शो किया था, जिस दौरान तृणमूल कांग्रेस और भाजपा लार्यकर्ताओं के बीच झड़प की ख़बरें सामने आयी थी. इसके साथ ही आगजनी और तोड़फोड़ की खबरे भी सामने आयी थी.

भाजपा ने टीएमसी कार्यकर्ताओं पर आरोप लगाया था कि उन्होंने भाजपा, पीएम मोदी और अमित शाह के पोस्टर्स को सड़कों के किनारों से फाड़ कर उतारा था.