Hindi Newsportal

बीजेपी नेता मोहन यादव होंगे मध्य प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री, विधायक दल की बैठक के बाद की गयी घोषणा

0 355
बीजेपी नेता मोहन यादव होंगे मध्य प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री, विधायक दल की बैठक के बाद की गयी घोषणा

मध्यप्रदेश में आज भाजपा विधायक दल की बैठक के बाद राज्य के नए मुख्यमंत्री के बाम का ऐलान हो गया है। भाजपा ने मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री पद के लिए मोहन यादव पर अपना भरोसा जताया है। वहीं पार्टी ने राज्य में जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला को उपमुख्यमंत्री के रूप में नियुक्त किया है। मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के रूप में नामित होने के बाद शिवराज सिंह चौहान सहित भाजपा नेताओं ने पार्टी नेता मोहन यादव को बधाई दी।

मोहन यादव ने आज स्वीकार किया कि उन्हें मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री के पद के लिए चयनित किया गया है। इसी के साथ, भाजपा ने जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला को उपमुख्यमंत्री के पद के लिए चयनित किया है। इन तीनों नेताओं को राज्य के प्रबंधन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का कार्य सौंपा गया है।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद के लिए मनोनीत होने के बाद मोहन यादव ने कहा, “…मैं केंद्रीय नेतृत्व, प्रदेश नेतृत्व का आभार व्यक्त करता हूं कि मेरे जैसे छोटे से कार्यकर्ता को यह जो जवाबदारी दी है… आपके प्यार और सहयोग से मैं अपनी जिम्मेदारियां पूरी करने का प्रयास करूंगा।”

मध्य प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव की पत्नी ने कहा, “भगवान महाकाल का आशीर्वाद है, पार्टी का आशीर्वाद है। बहुत खुशी की बात है। उन्होंने संघर्ष भी बहुत किया है…निश्चित रूप से आज उसी संघर्ष का परिणाम मिला है।”  वहीं उनके बेटे ने भी मीडिया के सामने ख़ुशी जताई।

इस नए प्रशासनिक दौर में राज्य के नेतृत्व को लेकर लोगों की उम्मीदें बढ़ रही हैं और इसके साथ ही, राज्य की विकास और प्रगति की दिशा में नए कदम उठाए जाएंगे।