Hindi Newsportal

बाबरी विध्वंस में अपनी भूमिका पर मुझे गर्व है: साध्वी प्रज्ञा

0 704

2008 मालेगांव विस्फोट की आरोपी और भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने रविवार को पिछले 48 घंटों में अपनी नई टिप्पणी के साथ विवाद खड़ा कर दिया है, जिसमें उन्होंने कहा कि वह बाबरी मस्जिद विध्वंस में अपनी भूमिका पर गर्व महसूस करती हैं.

मध्य प्रदेश में भोपाल संसदीय क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार ने कहा कि उन्हें बाबरी मस्जिद को ध्वस्त करने का खेद नहीं है, बल्कि गर्व है. उन्होंने आगे कहा कि बाबरी मस्जिद को ध्वस्त करके उन्होंने भगवान् राम के मंदिर से कचरे को हटा दिया है.

उन्होंने ये बाते एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कही, जिसमें उन्होंने यह भी कहा,”अब हम एक भव्य भगवान राम मंदिर का निर्माण करेंगे.”

उनकी विवादित टिप्पणी के बाद, चुनाव आयोग ने भाजपा उम्मीदवार को नोटिस जारी कर दिया है और उनके द्वारा दी गयी टिप्पणी पर एक दिन के भीतर स्पष्टीकरण मांगा है. चुनाव आयोग को दिए स्पष्टीकरण में साध्वी प्रज्ञा ने कहा,“अयोध्या में बने ढांचे को मैंने ही ध्वस्त किया था, अब मैं वहां जाऊंगी और भव्य राम मंदिर के निर्माण में मद्द करुँगी.”

ALSO READ: अमेठी, वायनाड में हारेंगे राहुल, अगला चुनाव पड़ोसी देश से लड़ना होगा: पीयूष गोयल

इस बयान के बाद ठाकुर विवादों में घिरती नज़र आ रही हैं. उन्होंने पिछले सप्ताह 26 नवंबर, 2008 को मुंबई हमले में मारे गए वरिष्ठ पुलिस अधिकारी हेमंत करकरे को लेकर भी एक टिप्पणी की थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि हेमंत करकरे की मृत्यु उनके दिए श्राप के कारण ही हुई है.

नतीजतन, चुनाव आयोग ने शनिवार को उन्हें नोटिस सौंपा था और जवाब देने के लिए 24 घंटे का समय दिया था.

साध्वी प्रज्ञा भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा की उम्मीदवार हैं. भोपाल में 12 मई को मतदान होगा और सभी 543 लोकसभा सीटों के लिए परिणाम 23 मई को घोषित किए जाएंगे.