Hindi Newsportal

प्रधानमंत्री मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का करेंगे दौरा, रोपवे सहित देंगे करोड़ो की सौगात

फाइल इमेज : पीएम मोदी
0 284
प्रधानमंत्री मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का करेंगे दौरा, रोपवे सहित देंगे करोड़ो की सौगात

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करेंगे। दरअसल, साल 2024 में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। इसी की तैयारियों में केंद्र की सत्ता पर काबिज भाजपा पूरी जोर से जुटी हुई है। देश के प्रधानमंत्री मोदी अलग-अलग राज्यों में करोड़ो की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास कर रहे हैं। इसी कड़ी में आज पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाएंगे और 1780 करोड़ रुपये से ज्यादा की अलग-अलग परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

पीएम मोदी आज सुबह करीब 10:30 बजे प्रधानमंत्री रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में वन वर्ल्ड टीबी समिट को संबोधित करेंगे। इसके बाद दोपहर करीब 12 बजे संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय मैदान में 1780 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं का तोहफा देंगे। दरअसल, प्रधानमंत्री वाराणसी में सौर ऊर्जा परियोजना का उद्घाटन करने जा रहे हैं। इसके अलावा भी वह कई परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे।

आज वर्ल्ड टीबी डे के अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी एक विश्व टीबी शिखर सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे। ये शिखर सम्मेलन स्वास्थ्य परिवार कल्याण मंत्रालय (MoHFW) और स्टॉप टीबी पार्टनरशिप की ओर से आयोजित किया जा रहा है। साल 2001 में स्थापित, स्टॉप टीबी पार्टनरशिप संयुक्त राष्ट्र की ओर से होस्ट किया गया संगठन है जो टीबी से प्रभावित लोगों, समुदायों और देशों की आवाज़ को बढ़ाता है।

यह है प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का पूरा शेड्यूल

  • पीएम मोदी सुबह 9:30 बजे वाराणसी पहुंचेंगे और बाबतपुर एयरपोर्ट से पुलिस लाइन पहुंचेंगे। वहां से सड़क मार्ग से रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर पहुंचेंगे. इस दौरान पूरे रास्ते में काशीवासी पीएम पर फूल बराए जाएंगे.
  • 10:10 बजे रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में प्रधानमंत्री विश्व क्षय रोग दिवस के मौके तीन दिवसीय वन वर्ल्ड टीबी समिट को सम्बोधित करेंगे. इसमें 20 से ज्यादा देशों के डेलीगेट, पत्रकार और अधिकारी मौजूद रहेंगे.
  • इस कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगभग 11:30 बजे सड़क मार्ग से संपूर्णानंद स्टेडियम पहुंचेंगे, जहां पर पीएम 1780 करोड़ रुपये की योजनाओं की सौगात देंगे और सभा को सम्बोधित करेंगे। जिसमें 20 हजार से अधिक लोग मौजूद होंगे।
  • संपूर्णानंद में लगभग डेढ घंटे के कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री दोपहर 1:15 बजे सर्किट हाउस पहुंचेंगे. जहां पीएम नवरात्रि के व्रत के मौके पर फलाहार ग्रहण करेंगे।
  • प्रधानमंत्री पहली बार सर्किट हाउस पहुंच रहे हैं, जहां फलाहार लेने के बाद प्रधानमंत्री 2:30 बजे एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे।