Hindi Newsportal

पीएम मोदी के राजीव गांधी वाले बयान पर भड़के राहुल, प्रियंका ने बताया शाहदत का अपमान

File Image
0 660

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पलटवार करते हुए कहा, “अपने भीतर की धारणाओं को मेरे पिता की आड़ में पेश करना अब आपकी रक्षा नहीं करेगा.”

राहुल गांधी ने पीएम मोदी की टिप्पणी के जवाब में ट्वीट कर लिखा,“मोदी जी, लड़ाई खत्म हो गई है. आपका कर्म आपका इंतजार कर रहा है. अपने भीतर की धारणाओं को मेरे पिता की आड़ में पेश करना अब आपकी रक्षा नहीं करेगा. मेरी ओर से ढेर सारा प्यार और एक एक आलिंगन.”

राहुल गांधी की यह प्रतिक्रिया पीएम मोदी के उस बयान के बाद आई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि राजीव गांधी का जीवन भ्रष्टाचारी नंबर 1 के रूप में ख़तम हुआ है.

शनिवार को, पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के पिता राजीव गांधी का जीवन ‘भ्रष्टाचारी नंबर 1’ के रूप में समाप्त हुआ. “आपके पिता को उनके दरबारियों ने ‘मिस्टर क्लीन’ कहा था, लेकिन उनका जीवन ‘भ्रष्टाचारी नंबर 1’ के रूप में समाप्त हुआ.”

वह स्पष्ट रूप से बोफोर्स घोटाले का जिक्र कर रहे थे, जिसमें राजीव गांधी पर भारत को तोपों की बिक्री के लिए स्वीडिश रक्षा प्रणाली निर्माता बोफोर्स से रिश्वत लेने का आरोप लगाया गया था. पीएम मोदी के इस बयान पर कांग्रेस की ओर से नाराज़गी भरी प्रतिक्रिया आई.

पीएम मोदी के इस बयान पर प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी ट्वीट कर लिखा कि पीएम मोदी ने बेलगाम सनक में शहीदों की शाहदत का अपमान किया है.

उन्होंने लिखा, “शहीदों के नाम पर वोट मांगकर उनकी शहादत को अपमानित करने वाले प्रधानमंत्री ने कल अपनी बेलगाम सनक में एक नेक और पाक इंसान की शहादत का निरादर किया. जवाब अमेठी की जनता देगी, जिनके लिए राजीव गांधी ने अपनी जान दी। हां मोदीजी! यह देश धोखेबाजी को कभी माफ नहीं करता.”

रविवार को, वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने यह भी कहा कि जो लोग ‘झूठे राष्ट्रवाद’ और ‘लोगों को विभाजित करने की राजनीति’ करते हैं, वे राजीव गांधी और उनके बलिदानों को कभी नहीं समझ पाएंगे. पटेल ने ट्वीट किया, “जिनका राष्ट्रवाद छद्म है और जिनकी राजनीति लोगों को विभाजित करने पर आधारित है, वे राजीव गांधी और उनके बलिदान को कभी नहीं समझ पाएंगे.”

ALSO READ: पिछले पांच साल में किए गए नौ हमले, भाजपा है ज़िम्मेदार: केजरीवाल

वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने भी पीएम मोदी के बयान पर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने ट्वीट कर लिखा,”क्या पीएम ने यह प्राचीन कहावत सुनी है कि मृत व्यक्ति के लिए कभी बुरा ना बोलें? क्या कोई भी धर्म किसी मृत व्यक्ति को अपमानित करने की इजाजत देता है?”

1991 में राजीव गांधी की हत्या कर दी गई थी.