Hindi Newsportal

“परिवार पहले, राष्ट्र बाद में…”: विपक्ष की बैठक पर पीएम मोदी का हमला

0 475

पोर्ट ब्लेयर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अंडमान-निकोबार द्वीप समूह को नई सौगात दे रहे हैं. पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए पोर्ट ब्लेयर के वीर सावरकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की नई इंटीग्रेटेड टर्मिनल बिल्डिंग का उद्घाटन किया.

 

प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्षी एकता बैठकों पर तंज कसते हुए कहा, ”लोकतंत्र में जनता का, जनता के द्वारा और जनता के लिए होता है. लेकिन वंशवादी राजनीतिक दलों के लिए यह परिवार का, परिवार द्वारा और परिवार के लिए है. परिवार पहले, देश कुछ नहीं. यही उनका सिद्धांत है… नफरत, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण की राजनीति है.’ देश वंशवाद की राजनीति की आग का शिकार है. उनके लिए सिर्फ उनके परिवार का विकास मायने रखता है, देश के गरीबों का नहीं…”

 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “…आज, देश के लोगों ने 2024 के लिए हमारी सरकार वापस लाने का मन बना लिया है. ऐसे में भारत की बदहाली के जिम्मेदार कुछ लोग अपनी दुकान खोलकर बैठ गए हैं. इन्हें देखकर मुझे एक कविता याद आती है, “गायित कुछ है, हाल कुछ है, लेबिल कुछ है माल कुछ है”. 24 के लिए 26 होने वाले दलों पर ये फिट बैठता है”

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए आगे कहा कि उनके चेहरे के पीछे कई चेहरे हैं. ये जातिवाद, भ्रष्‍टाचार की दुकान खोलकर बैठे हैं. विपक्ष का लक्ष्‍य सबसे पहले परिवार है. इनका एक ही एजेंडा परिवार बचाओ है. आजकल वे बेंगलुरु में जुटे हैं. वे घोटालों पर चुप हो जाते हैं. वे भ्रष्‍टाचार की गांरटी देते हैं.