Hindi Newsportal

दिल्ली: कोर्ट ने सीएम केजरीवाल को 28 मार्च तक ED की रिमांड पर भेजा

फाइल इमेज
0 606

दिल्ली: कोर्ट ने सीएम केजरीवाल को 28 मार्च तक ED की रिमांड पर भेजा

 

दिल्‍ली शराब घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सीएम अरविन्द केजरीवाल की मुश्किल बढ़ गयी है। कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई करते हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल को 28 मार्च तक के लिए प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में भेज दिया है। अरविंद केजरीवाल के वकील मदन लाल ने कहा, “…अदालत ने अरविंद केजरीवाल को 6 दिन की ED हिरासत में भेजा है। अब वे 28 मार्च को फिर से अदालत में पेश होंगे।”

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) की याचिका पर राउज एवेन्‍यू कोर्ट में सुनवाई हुई। यहाँ ED ने जज से दिल्‍ली शराब घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल की 10 दिन की रिमांड मांगी है, ताकि इस हाईप्रोफाइल मामले में उनसे गहनता से पूछताछ की जा सके।  इसके बाद कोर्ट ने दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट के विशेष न्यायाधीश ने एक्साइज पॉलिसी मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल की 10 दिन की हिरासत की मांग करने वाली ईडी की अर्जी पर फैसला सुरक्षित रखा।

 

दिल्ली शराब नीति घोटाले के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविन्द केजरीवाल को बीती देर रात गिरफ्तार कर लिया था। करीब दो घंटे की पूछताछ के बाद ED ने सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार किया था। सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद सियासी हलचल ने तूल पकड़ लिया. केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद तमाम राजनेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया देना शुरू कर दी है।