Hindi Newsportal

टेक्सास: सैन एंटोनियो में ट्रक के अंदर 40 से अधिक लोग पाए गए मृत, करीब 16 लोग अस्पताल में भर्ती

(Photo/@Reuters)

0 115

अमेरिका के टेक्सास से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है. जहां एक ट्रक के अंदर 40 से अधिक लोग मृत पाए गए हैं.

 

यह दिल दहला देने वाला मामला अमेरिका के टेक्सास का है. टेक्सास के सैन एंटोनियो में एक ट्रक के अंदर 40 से अधिक लोग मृत पाए गए हैं. वहीं करीब 16 लोगों की हालत गंभीर है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

 

रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, टेक्सास के सैन एंटोनियो में एक ट्रैक्टर-ट्रेलर के अंदर 40 से अधिक प्रवासी मृत पाए गए, शहर के अग्निशमन विभाग ने कहा, कि यूएस-मेक्सिको सीमा पर मानव तस्करी की सबसे घातक हालिया घटनाओं में से एक प्रतीत होता है.

 

शहर के पुलिस प्रमुख विलियम मैकमैनस ने कहा कि पास की इमारत में काम करने वाले एक व्यक्ति ने मदद के लिए आवाज सुनी. जिसके बाद वो बाहर आया. उसने ट्रेलर के दरवाजे आंशिक रूप से खुले हुए पाया. अंदर उसे कई शव दिखाई दिए. जिसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई. वहीं अधिकारियों ने बताया कि घटना को लेकर तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है.

 

सैन एंटोनियो अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि उन्हें ट्रक में “शवों के ढेर” मिले. ट्रक में पानी का कोई निशान नहीं मिला. विभाग ने कहा कि ट्रेलर के अंदर पाए गए सोलह अन्य लोगों को हीट स्ट्रोक और थकावट के चलते अस्पतालों में ले जाया गया. जिनमें चार नाबालिग शामिल थे. लेकिन मरने वालों में कोई बच्चा नहीं था.