Hindi Newsportal

महिंद्रा स्कार्पियो लवर्स का इंतज़ार हुआ खत्म, भारत में महिंद्रा ने लांच की नई ‘Scorpio N’, जाने कब शुरू होगी बुकिंग

0 473

महिंद्रा स्कार्पियो लवर्स का इंतज़ार हुआ खत्म, भारत में महिंद्रा ने लांच की नई ‘Scorpio N’, जाने कब शुरू होगी बुकिंग

 

भारत में महिंद्रा की नई स्कार्पियो एन 2022 की ताक में बैठे लोगों का इंतज़ार अब खत्म हुआ। महिंद्रा ने स्कार्पियो कार के नए मॉडल Scorpio N को भारत के कार बाजार में लांच कर दिया है। जबरदस्त नए लुक और नए फीचर्स से लैस इस नई SUV ‘Scorpio N’ की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 11.99 लाख रुपये से शुरू होकर टॉप मॉडल के लिए 19.49 लाख रुपये तक बताई जा रही है। महिंद्रा ने इस SUV के 5 वेरिएंट्स को – Z2, Z4, Z6, Z8 और Z8L लॉन्च किया है, वहीं इसे पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों में पेश किया गया है। महिंद्रा के मुताबिक बुकिंग के लिए 25,000 रुपए की कीमत लागू होती है।

 

यह हैं नए फीचर्स 

बता दें इस नई स्कार्पियो का एक दूसरा अवतार देखने को मिल रहा है, हालांकि इसके डीएनए को फिलहाल बरकरार रखा गया है। इस एसयूवी की कुछ खास फीचर्स के संदर्भ में बात करें तो यह SUV 6-वे पावर अडजस्टेबल ड्राइवर सीट, कॉफी ब्लैक लेदरेट सीट्स, सेगमेंट में सबसे चौड़ा सनरूफ, 3डी साउंड से लैस सोनी के 12 प्रीमियम स्पीकर, अलेक्सा एनेबल्ड व्हाट3वर्ड्स, 20.32 सीएम का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 70 से ज्यादा कनेक्टेड कार, रिमोट इंजन स्टार्ट, टेंपरेचर कंट्रोल और हाइएस्ट कमांड सीटिंग जैसे बेहतरीन फीचर्स से लैस है।

इस SUV का निर्माण प्रत्येक उम्र के लोगों को ध्यान में रखकर किया गया है इस कारण कंपनी ने इसे एक कंप्लीट पैकेज बताया है।  यह SUV प्रीमियम और स्पेसियस इंटीरियर, 17.8 सीएम का क्लस्टर, पावरफुल डीजल और पेट्रोल पावरट्रेन्स, इंटेलिजेंट 4X टेरेन मैनेजमेंट सिस्टम और मल्टीपल ड्राइव मोड समेत कई किफायती खूबियों से लैस है।

बुकिंग की शुरुआत 30 जुलाई से 

2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो एन की बुकिंग 30 जुलाई की सुबह 11 बजे से कंपनी की डीलरशिप या ऑनलाइन शुरू होंगी, वहीं त्योहारों के सीजन तक ये ग्राहकों को मिलना शुरू हो जाएगी। हालांकि 5 जुलाई 2022 से महिंद्रा डीलरशिप या ऑनलाइन माध्यम से इसे SUV को अपनी कार्ट में एड किया जा सकेगा। भारत के 30 शहरों में 5 जुलाई से और देशभर में 15 जुलाई से नई स्कॉर्पियो एन की टेस्ट ड्राइव ग्राहकों ले सकेंगे।