Hindi Newsportal

जम्मू-कश्मीर में गंभीर हालातों के बीच अमित शाह ने की एनएसए, सेना प्रमुख के साथ उच्च स्तरीय बैठक

0 940

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में कई लक्षित हत्याओं के बाद, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को उच्च स्तरीय सुरक्षा बैठक की.

 

इस बैठक में NSA अजीत डोभाल, सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे, केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला, जम्मू-कश्मीर लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा, डीजी सीआरपीएफ कुलदीप सिंह, सीमा सुरक्षा बल के प्रमुख पंकज सिंह, जम्मू-कश्मीर के DGP दिलबाग सिंह सहित अन्य प्रमुख अधिकारी मौजूद रहे.

 

यह बैठक जम्मू-कश्मीर में दो अलग-अलग घटनाओं में आतंकवादियों द्वारा एक बैंक प्रबंधक सहित दो लोगों की हत्या के एक दिन बाद हुई है. जबकि इस तरह की हत्याएं एक सप्ताह के अंतराल में क्षेत्र में हुई हैं.

 

जम्मू-कश्मीर के हालात को लेकर पिछले 15 दिनों के अंदर गृह मंत्री अमित शाह की ये दूसरी बड़ी बैठक है. इससे पहले, गुरुवार को गृह मंत्री अमित शाह ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और कई शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की थी. गृह मंत्री ने खुफिया एजेंसी रॉ के प्रमुख सामंत गोयल से भी दोपहर बाद करीब एक घंटे तक बातचीत की. बताया जा रहा है कि होम मिनिस्ट्री में हो रही बैठक में घाटी के सुरक्षा हालात के साथ-साथ विकास कार्यों की समीक्षा भी की जाएगी. अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा पर भी बात हो सकती है .