Hindi Newsportal

‘जब-जब हम बंटे हैं तब-तब देश के दुश्मनों ने फायदा उठाया है…’ राजस्थान में पीएम मोदी का कांग्रेस पर प्रहार

0 157

टोंक, राजस्थान: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के टोंक में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “आप सभी का प्यार, आशीर्वाद और उत्साह मुझे प्राप्त हुआ. आज रामभक्त हनुमान जी की जयंती का पवित्र दिन है, पूरे देश को हनुमान जयंती की बहुत-बहुत शुभकामनाएं…”

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोंक में कहा, “एकता ही राजस्थान की सबसे बड़ी पूंजी है. जब-जब हम बंटे हैं तब-तब देश के दुश्मनों ने फायदा उठाया है. अब भी राजस्थान और यहां के लोगों को बांटने की पूरी कोशिश हो रही है, इससे राजस्थान को सावधान रहने की जरूरत है.”

 

टोंक में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा पीएम ने कहा, “2014 में आपने मोदी को दिल्ली में सेवा का अवसर दिया तो देश ने वह फैसले लिए जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की थी लेकिन अगर कांग्रेस 2014 के बाद भी और आज भी अगर दिल्ली में होती तो क्या-क्या हुआ होता… कांग्रेस होती तो जम्मू-कश्मीर में आज भी हमारी सेनाओं पर पत्थर चल रहे होते, कांग्रेस होती तो सीमा पार से आकर दुश्मन आज भी हमारे जवानों के सिर काटकर ले जाते और कांग्रेस सरकार कुछ न करती, हमारे सैनिकों के लिए वन रैंक-वन पेंशन लागू नहीं होता, देश के कोने-कोने में बम धमाके होते ही रहते… कांग्रेस होती तो अपने लिए भ्रष्टाचार के नए रास्ते तलाशती…”

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा, “परसों राजस्थान में मैंने देश के सामने कुछ सत्य रखा और पूरी कांग्रेस और INDI गठबंधन में भगदड़ मच गई. मैंने सत्य रखा कि कांग्रेस आपकी संपत्ति छीनकर उनके खास लोगों को बांटने की गहरी साजिश रचकर बैठी है… मैंने जब उनकी इस राजनीति का पर्दाफाश किया तो इससे उन्हें इतनी मिर्ची लगी कि वे हर तरफ मोदी को गाली देने में लगे हैं. मैं कांग्रेस से जानना चाहता हूं कि आखिर वे सच्चाई से इतना क्यों डरते हैं? वे अपनी नीति को इतना क्यों छुपाते हैं, जब आपने ही नीति बनाई तो अब उसे स्वीकारने से डर क्यों रहे हैं… अगर हिम्मत है तो स्वीकार करो, हम आपसे मुकाबला करने के लिए तैयार हैं”

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “…कांग्रेस की इन साजिशों के बीच मोदी आज आपको एक गारंटी दे रहा है. दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों का आरक्षण न ही खत्म होगा और न ही उसे धर्म के आधार पर बांटने दिया जाएगा, यह मोदी की गारंटी है…”