Hindi Newsportal

चुनाव 2019: आप ने की हरियाणा की 3 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा

0 838

आम आदमी पार्टी (आप) ने रविवार को हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए तीन सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी ने फरीदाबाद से नवीन जयहिंद, अंबाला से पृथ्वीराज और करनाल से अधिवक्ता कृष्ण कुमार अग्रवाल को मैदान में उतारा है.

नई दिल्ली में एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए आप नेता गोपाल राय ने कहा,“आगामी 2019 लोक सभा चुनावों में आप हरियाणा में 3 सीटों पर लड़ेगी. नवीन जयहिंद फरीदाबाद से पार्टी के उम्मीदवार होंगे, अंबाला से सामाजिक कार्यकर्ता पृथ्वीराज और करनाल सीट से वकील कृष्ण कुमार अग्रवाल.”

उन्होंने आगे कहा कि आम आदमी पार्टी और जननायक जनता पार्टी(जेजेपी) गठबंधन के शेष उम्मीदवारों के नाम शाम तक सार्वजानिक कर दिए जाएंगे.

जेजेपी नेता और हिसार से सांसद दुष्यंत चौटाला, जो गोपाल राय के साथ प्रेस वार्ता में मौजूद थे, ने कहा कि दोनों दल संयुक्त रूप से रोड शो करेंगे, जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और प्रमुख जेजेपी नेता शामिल होंगे.

आप-कांग्रेस गठबंधन के बारे में बात करते हुए, राय ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन के सभी दरवाजे अब बंद हो चुके हैं. उन्होंने कांग्रेस पर गठबंधन की गुंजाइशों को ख़तम करने और विपक्ष को कमजोर करके भाजपा को मजबूत करने का आरोप लगाया.

ALSO READ: बाबरी विध्वंस में अपनी भूमिका पर मुझे गर्व है: साध्वी प्रज्ञा

“कांग्रेस के साथ गठबंधन की अब कोई उम्मीद नहीं बची है. हमने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की, लेकिन वे इस तरह से व्यवहार करते रहे, जिससे भाजपा को मदद मिलेगी. विपक्ष के वोटों को विभाजित करके, जैसे उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों में, वे बीजेपी को लाभ पहुंचाना चाहते हैं. हमारे बेहतरीन इरादों के बावजूद, कांग्रेस अपने पुराने तरीकों पर चली गई है और दिल्ली में हमसे वोट छीनने की कोशिश कर रही है.”

हरियाणा में लोकसभा चुनाव के छठे चरण में 12 मई को सभी 10 सीटों के लिए मतदान होगा. मतों की गिनती 23 मई को की जाएगी.