Hindi Newsportal

चार राज्यों में राज्यसभा की 16 सीटों के लिए मतदान जारी

0 830

नई दिल्ली: राज्यसभा चुनाव में 4 राज्यों महाराष्ट्र, कर्नाटक, हरियाणा और राजस्थान की शेष बचीं 16 सीटों के लिए आज मतदान शाम 4 बजे तक जारी रहेंगे. जहां 41 उम्मीदवार पहले ही निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं.

 

राज्यसभा चुनाव में विशेष रूप से, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, बिहार, ओडिशा, मध्य प्रदेश, पंजाब, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड, झारखंड और तेलंगाना के सभी 41 उम्मीदवारों को हाल ही में 57 राज्यसभा सीटों के द्विवार्षिक चुनावों की घोषणा के बाद निर्विरोध चुना गया था.

 

हालांकि, महाराष्ट्र, राजस्थान, हरियाणा और कर्नाटक जैसे राज्यों की 16 सीटों के लिए आज मतदान होगा क्योंकि उम्मीदवारों की संख्या सीटों से अधिक है.

 

शुक्रवार के मतदान में कुछ प्रमुख नेताओं में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और निर्मला सीतारमण, कांग्रेस नेता जयराम रमेश, रणदीप सुरजेवाला और मुकुल वासनिक शामिल हैं. विशेष रूप से, उच्च सदन के लिए उम्मीदवारों की घोषणा के बाद कांग्रेस पार्टी में असंतोष सामने आया था.

 

महाराष्ट्र में विशेष रूप से, कांग्रेस पार्टी ने इमरान प्रतापगढ़ी को चुनाव के लिए मैदान में उतारा है, जबकि प्रफुल्ल पटेल को एनसीपी से मैदान में उतारा गया है. शिवसेना के संजय राउत और संजय पवार को चुनाव में भारी टक्कर दी गई है.

 

एमवीए ने खरीद-फरोख्त के डर से अपने सभी विधायकों को मुंबई के एक होटल में स्थानांतरित कर दिया है. हालांकि गठबंधन राज्य की सभी छह सीटों पर जीत का भरोसा जता रहा है.

 

भाजपा ने राज्य से डॉ अनिल बोंडे, पीयूष गोयल और धनंजय महादिक को मैदान में उतारा है. वहीं दिलचस्प बात यह है कि राज्य की छह सीटों के लिए सात उम्मीदवार मैदान में होंगे.