Hindi Newsportal

गोवा कैबिनेट में फेरबदल: नए मंत्रियों को कल मिलेंगे मंत्रालय, चंद्रकांत कावलेकर बनेंगे डिप्टी सीएम

चंद्रकांत कावलेकर, जो पहले विपक्ष के नेता थे, उन्हें उपमुख्यमंत्री के रूप में नामित किया जाएगा
0 359

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि गोवा मंत्रिमंडल में शामिल किए गए चार नए मंत्रियों को सोमवार को विभागों का आवंटन किया जाएगा.

सावंत ने रविवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि चंद्रकांत कावलेकर, जो पहले विपक्ष के नेता थे, को उपमुख्यमंत्री के रूप में नामित किया जाएगा. हालांकि उन्होंने इस संदर्भ में किसी और प्रकार की जानकारी देने से इंकार कर दिया.

गोवा में 10 कांग्रेस विधायकों के भाजपा में शामिल होने के कुछ दिनों बाद, सावंत ने शनिवार को अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल किया, जिसमें सहयोगी गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) के तीन सदस्यों और एक निर्दलीय विधायक को मंत्री बनाया गया.

माइकल लोबो, जिन्होंने गोवा विधानसभा के उपाध्यक्ष के रूप में इस्तीफा दे दिया, और 10 में से तीन विधायक जो भाजपा में शामिल हो गए – चंद्रकांत कावलेकर, जेनिफफर मोनसेराट, फिलिप नेरी रोड्रिग्स – ने नए मंत्रियों के रूप में शपथ ली.

राज्य विधानसभा का मानसून सत्र सोमवार से शुरू हो रहा है.

यह पूछे जाने पर कि नए मंत्री सदन में सवालों को कैसे संभालेंगे, सावंत ने कहा, “मैं उनकी मदद करने के लिए वहां रहूंगा.”

ALSO READ: सितंबर में भारत को मिलेगा पहला राफेल विमान, दो साल के अंदर वायुसेना के जंगी बेड़े…

कांग्रेस के दस विधायक पिछले बुधवार को भाजपा में शामिल हुए थे , 40 सदस्यीय सदन में भारतीय जनता पार्टी की संख्या बढ़कर 27 हो गई.

शनिवार को शपथ ग्रहण से पहले, सावंत ने एक अधिसूचना जारी की थी, जिसमें तीनों गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) नेताओं – उपमुख्यमंत्री विजई सरदेसाई, जल संसाधन मंत्री विनोद पल्येकर, ग्रामीण विकास मंत्री जयेश सलगांवकर – और निर्दलीय विधायक और राजस्व मंत्री रोहन खैतान को कैबिनेट से हटाये जाने की बात सामने आई थी, जिससे कि नए सदस्यों को कैबिनेट में शामिल किया जा सके.

सरदेसाई ने कहा कि कांग्रेस के 10 विधायकों को भाजपा में शामिल करना दिवंगत मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की ”विरासत की मौत ” है, जो तटीय राज्य गोवा की राजनीति में एक मजबूत व्यक्ति थे.