Hindi Newsportal

गांधीनगर में राष्ट्रीय मेयर सम्मेलन, पीएम मोदी आज करेंगे उद्घाटन, देशभर के 121 महापौर और उपमहापौर सम्मलेन होंगे शामिल 

pm modi: File Photo
0 105

गांधीनगर में राष्ट्रीय मेयर सम्मेलन, पीएम मोदी आज करेंगे उद्घाटन, देशभर के 121 महापौर और उपमहापौर सम्मलेन होंगे शामिल 

 

आज यानी मंगलवार को पीएम मोदी गुजरात की राजधानी गांधीनगर में होने वाले दो दिवसीय ‘राष्ट्रीय महापौर सम्मेलन’ का ऑनलाइन उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी भाजपा के मेयरों के इस कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। यह कार्यक्रम सुबह साढ़े 10 बजे से शुरू होगा। बता दें भाजपा के राष्ट्रीय सचिव ऋतुराज सिन्हा ने मीडिया को जानकारी दी कि इस सम्मेलन में देशभर से भाजपा शासित शहरी स्थानीय निकायों के करीब 121 महापौर और उपमहापौर शामिल होंगे। यह महापौर सम्मेलन पार्टी के सुशासन प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित किया जा रहा है।

सिन्हा ने मीडिया को बताया कि “प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार सुबह डिजिटल तरीके से अपने संबोधन से राष्ट्रीय महापौर सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे।  वह शहरी विकास पर आमंत्रित अतिथियों का मार्गदर्शन करेंगे। इस सम्मेलन का आयोजन भाजपा के सुशासन प्रकोष्ठ द्वारा किया जा रहा है।’’ सिन्हा ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा भी उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे। दो दिवसीय सम्मेलन में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और केंद्रीय आवासन और शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी शामिल होंगे।

इस कार्यक्रम को लेकर पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि बढ़ते शहरीकरण के मद्देनजर हम सभी को मिलकर आधुनिक एवं भविष्योन्मुखी शहरों के निर्माण के लिए काम करना होगा।