Hindi Newsportal

कानपुर हादसे पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने जाहिर किया दुख, परिजनों को 2 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान

0 408

उत्तर प्रदेश के कानपुर में बीती रात भीषण सड़क हादसा हो गया है जिसमे तकरीबन 17 लोगों की मृत्यु हो गई जबकि 5 लोग घायल बताए जा रहे हैं। बता दे इस हादसे में मरने वाले सभी टेंपो सवार थे जो बिस्कुट फैक्ट्री में काम करने के लिए जा रहे थे। इधर इस घटना के साथ ही देश के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, सूबे के मुख्यमंत्री समेत तमाम नेताओ ने दुःख और शोक व्यक्त किया है और साथ ही मुआवज़े का भी एलान किया है।

हादसे पर दुख जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया है। यह मुआवजा प्रधानमंत्री राहत कोष से दिया जाएगा। प्रधानमंत्री कार्यालय से ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी गई है। ट्वीट में कहा गया है कि कानपुर का सड़क हादसा दर्दनाक है, कई लोगों ने इस हादसे में अपनी जांन गंवा दी है। मैं उनके परिजनों के प्रति अपनी संवेदना जाहिर करता हूं और कामना करता हूं कि जो लोग घायल हुए हैं वह जल्द से जल्द ठीक हो। इसके अलावा उन्होंने हादसे में जो लोग घायल हैं उन्हें 50 हजार रुपए के मुआवजे देने का भी ऐलान किया गया है।

राष्ट्रपति कोविंद ने बुधवार सुबह ट्विटर पर लिखा, “कानपुर में हुए दर्दनाक सड़क हादसे में कई यात्रियों की मौत की खबर सुनकर बहुत व्यथा हुई। दुख की इस घड़ी में, शोक संतप्त परिवारों के प्रति मैं गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायल हुए लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।”

अमित शाह ने भी किया ट्वीट।

अमित शाह ने ट्वीट करके लिखा, कानपुर सड़क हादसे में जिन लोगों ने अपनी जान गंवाई है उनके परिजनों के प्रति मैं अपनी संवेदना जाहिर करता हूं। ईश्वर लोगों को इस दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करे। मैं कामना करता हूं को जो लोग हादसे में घायल हुए हैं वह जल्द से जल्द ठीक हो।

इसके अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी हादसे पर दुख जाहिर करते हुए ट्वीट किया, उत्तर प्रदेश के कानपुर में सड़क हादसे में लोगों की मृत्यु से दुखी हूं। दुख के इस समय में मृतको के परिजनों के प्रति मैं अपनी संवेदना जाहिर करता हूं। मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्द से जल्द ठीक हो।

सीएम योगी ने भी किया मुआवज़े का एलान।

सीएम योगी ने हादसे में मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की है। उन्होंने इस सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्तियों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए समुचित इलाज की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचकर युद्धस्तर पर राहत कार्य सुनिश्चित कराएं। उन्होंने जिला प्रशासन को दुर्घटना के कारणों की जांच कर आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।

कैसे हुआ हादसा?

दरअसल मंगलवार यानी बीते दिन की देर शाम किसान नगर में तेज रफ्तार से जा रही एक बस ने एक लोडर को टक्कर मार दी, जो उछलकर हाइवे पर जा गिरा। टक्कर के बाद बस भी पलट गई और गहरी खाई में जा गिरी का। कानपूर (आउटर) के SP अष्टभुजा प्रसाद सिंह का तो कहना है कि टक्कर इतनी जोरदार थी कि दोनों गाड़ियों में लगभग सभी यात्री फंस गए और गंभीर रूप से घायल हो गए है और उनमें से 16 की मौत देर रात ही हो गई थी लेकिन अब मौतों का आकड़ा 17 हो चूका है और घायलों का लगभग 5 है।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram