Hindi Newsportal

कांग्रेस ने राजकुमार की ट्रेनिंग में देश के 10 साल किए बर्बाद, ‘नाईट वाचमैन’ को बनाया पीएम: पीएम मोदी

File Image
0 623

पीएम नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के सागर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पूर्व प्रधान मंत्री डॉ मनमोहन सिंह को नाईट वाचमैन कहा.

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 2004 में जब कांग्रेस को सरकार बानाने का मौका मिला तब पार्टी को ख़ुद अपने राजकुमार पर भरोसा नहीं था, इसीलिए पार्टी के वफादार वाचमैन को प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठाया गया.

क्रिकेट के खेल की समानता का ज़िक्र करते हुए उन्होंने कहा,”क्रिकेट में दिन का खेल पूरा होने के समय कोई आउट होता है तो आखिरी नंबर के खिलाड़ी को नाइट वॉचमैन बनाकर भेजते हैं, वैसा ही कांग्रेस ने किया.”

2004 लोक सभा चुनावों की ओर इशारा करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने ‘प्राइम मिनिस्टर इन वेटिंग’ के समझदार होने का 10 साल तक इंतज़ार किया और इस दौरान वाचमैन को एक्टिंग प्राइम मिनिस्टर की कुर्सी पर बैठाए रखा.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने राजकुमार को ट्रेनिंग देने में देश के 10 साल बर्बाद कर दिए.

ALSO READ: पीएम मोदी के राजीव गांधी वाले बयान पर भड़के राहुल, प्रियंका ने बताया शाहदत का अपमान

राहुल गांधी को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा,”2004 में राजकुमार के तैयार होने तक परिवार का वफादार वॉचमैन बिठाने की योजना बनी और उन्होंने सोचा की राजकुमार आज सीखेगा, कल सीखेगा, सब इंतजार करते रहे, भरपूर ट्रेनिंग भी दी गयी, लेकिन सब बेकार हो गया और इस कोशिश में देश के 10 साल तबाह हो गए, बर्बाद हो गए.”