Hindi Newsportal

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज मध्य प्रदेश से शुरू करेंगे चुनाव प्रचार, जनसभा को भी करेंगे संबोधित

फाइल इमेज
0 589
कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज मध्य प्रदेश से शुरू करेंगे चुनाव प्रचार, जनसभा को भी करेंगे संबोधित

 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज मध्यप्रदेश से लोकसभा चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे। प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस दौरान वह मंडला लोकसभा सीट के अंतर्गत सिवनी जिले के धनोरा में तथा शहडोल में जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोमवार को मध्य प्रदेश का दौरा करेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुबह 11:00 बजे राहुल गांधी भोपाल से यहाँ वह हेलीकॉप्टर के माध्यम से सिवनी जिले के धनौरा के लिए निकलेंगे। यहाँ वह दोपहर करीब 12:40 बजे पहुंचेंगे और एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान करीब दो बजे तक वह धनौरा में मौजूद रहेंगे इसके बाद 2:00 बजे धनौरा से हेलीकॉप्टर से जायेंगे और दोपहर 3:15 पर शहडोल पहुंचेंगे। यहां स्थानीय कार्यक्रमों में भाग लेने के बाद शाम 5:00 बजे जबलपुर के लिए निकलेंगे।

गौरतलब है कि मंडला से कांग्रेस विधायक ओमकार सिंह मरकाम और शहडोल से विधायक फुंदेलाल सिंह मार्कों चुनाव लड़ रहे हैं। विधानसभा चुनाव में आदिवासी सीटों पर कांग्रेस की स्थिति अन्य सीटों की तुलना में अच्छी रही है। एसटी के लिए आरक्षित 47 सीटों में कांग्रेस 22 सीटों पर जीती थी।

विधानसभा चुनाव में आदिवासी सीटों पर कांग्रेस की स्थिति अन्य सीटों की तुलना में अच्छी रही है। एसटी के लिए आरक्षित 47 सीटों में कांग्रेस 22 सीटों पर जीती थी। ऐसे में लोकसभा चुनाव में भी पार्टी को आदिवासी बहुल सीटों से उम्मीद है। दोनों सीटें पहले चरण के चुनाव में शामिल हैं, जहां 19 अप्रैल को मतदान होना है। विधानसभा चुनाव के पहले भी राहुल शहडोल जिले में ब्योहारी गए थे।