Hindi Newsportal

ऑस्ट्रेलियाई पीएम मॉरिसन ने पीएम मोदी के साथ तस्वीर की साझा, लिखा ‘कितना अच्छा है मोदी!’

0 407

जापान के ओसाका में चल रहे G -20 सम्मेलन का आज आखिरी दिन है. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन की मुलाकात हुई.

मुलाकात की जानकारी ऑस्ट्रेलियाई पीएम मॉरिसन ने एक ट्वीट के जरिए दी, जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के साथ खींची गयी सेल्फी साझा करते हुए लिखा,” कितना अच्छा है मोदी!” तस्वीर में दोनों ही नेताओं को मुस्कुराते हुए देखा जा सकता है.

शनिवार को सम्मेलन के आखिरी दिन बैठक में पर्यावरण का मुद्दा सबसे अहम होगा. पीएम मोदी ने आज मोदी ने तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन और ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन सहित दुनिया के कई अन्य नेताओं के साथ द्विपक्षीय मुलाकात की.

इससे पहले शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग सरीखे वैश्विक नेताओं के द्विपक्षीय व त्रिपक्षीय बैठकें की जिनमें उन्होंने व्यापार, विकास और आतंकवाद के मुद्दे पर बात की.

ALSO READ: G-20 शिखर सम्मेलन: पीएम मोदी ने इंडोनेशिया और ब्राजील के राष्ट्रपतियों से की…

यह अपेक्षा जताई जा रही है कि प्रधानमंत्री सम्मेलन के अलावा होने वाली महिला सशक्तिकरण के मुद्दे पर बैठक में भी हिस्सा ले सकते हैं.

मोदी लगभग 1:45 (स्थानीय समय) पर होने वाले शिखर सम्मेलन के समापन समारोह में भाग लेंगे.

नई दिल्ली रवाना होने से कुछ समय पहले, प्रधान मंत्री मोदी ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन के साथ एक अंतिम द्विपक्षीय कार्यक्रम की मेजबानी करेंगे.