Hindi Newsportal

एलपीजी गैस सिलेंडर हुआ महंगा, जानें क्या हैं नए रेट्स

0 851

LPG Cylinder Price Hike: 2024 मार्च की शुरुआत जनता के लिए महंगाई के साथ शुरू हुई है. 1 मार्च को एलपीजी गैस सिलेंडर के नए दामों का ऐलान हुआ है. एक बार फिर एलपीजी के दामों में बढ़ोतरी की गई है. हालांकि, ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने इस बार भी कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में इजाफा किया है. कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर दिल्ली में 25 रुपये तो मुंबई में 26 रुपये महंगा हुआ है.

IOCL की वेबसाइट पर कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के नए रेट जारी कर दिए गए हैं, जो 1 मार्च से लागू हो गए हैं. 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल LPG गैस सिलेंडर की कीमतें आज से 25 रुपये बढ़ गईं. दिल्ली में 19 किलोग्राम वाले वाणिज्यिक LPG सिलेंडर की खुदरा कीमत 1795 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई है. वहीं, कोलकाता में दाम 1911 रुपये हो गया है. राहत की बात है कि घरेलू सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

 

यह लगातार दूसरा महीना है जब 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है. पिछले महीने 1 फरवरी 2024 को यानी बजट वाले दिन  कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 14 रुपये का इजाफा किया गया था. तो चलिए आपको बताते हैं कि अब एलपीजी सिलेंडर के नए रेट क्या हैं…