Hindi Newsportal

अबू धाबी में आज पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे PM मोदी, वैश्विक नेताओं को भी करेंगे संबोधित

0 114

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिन के दौरे पर अरब अमिरात पहुंचे हैं. पीएम आज यानि बुधवार को शाम 5-6 बजे अबू धाबी में हिंदू समुदाय को समर्पित पत्थरों से बने पहले श्री अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण संस्था (बीएपीएस) मंदिर का उद्घाटन करेंगे.

 

यूएई की दो दिवसीय यात्रा पर रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पर पोस्ट कर कहा, ‘अगले दो दिनों में मैं विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए संयुक्त अरब अमीरात और कतर का दौरा करूंगा, जिससे इन देशों के साथ भारत के द्विपक्षीय संबंध और गहरे होंगे. पद संभालने के बाद से यूएई की मेरी सातवीं यात्रा होगी, जो यह दर्शाता है कि हम मजबूत भारत-यूएई मित्रता को कितनी प्राथमिकता देते हैं. मैं अपने राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से मिलने के लिए उत्सुक हूं. मुझे संयुक्त अरब अमीरात में पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन करने का सम्मान मिलेगा. मैं अबू धाबी में एक सामुदायिक कार्यक्रम में भारतीय समुदाय को भी संबोधित करूंगा. मैं वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट में भी बोलूंगा और दुबई में राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से मिलूंगा.

 

UAE पहुंचे पीएम मोदी ने मंगलवार को अपने उद्घाटन वक्तव्य में कहा कि अबू धाबी में बीएपीएस मंदिर भारत के प्रति राष्ट्रपति की आत्मीयता और यूएई के उज्ज्वल भविष्य के लिए उनके दृष्टिकोण का उदाहरण है. बता दें कि दुबई-अबू धाबी शेख जायद राजमार्ग पर अल रहबा के पास अबू मुरीखाह में स्थित बीएपीएस मंदिर का निर्माण करीब 27 एकड़ क्षेत्र में किया गया है, इसका निर्माण कार्य 2019 से जारी है. मंदिर के लिए जमीन यूएई सरकार ने दान दी थी.