Hindi Newsportal

NZ vs PNG: लॉकी फर्ग्यूसन ने रचा इतिहास, बनाया रिकॉर्डों का रिकॉर्ड

0 191

तारौबा: लॉकी फर्ग्यूसन की रिकॉर्ड तोड़ गेंदबाजी और न्यूजीलैंड के क्लिनिकल ऑल-राउंड प्रदर्शन ने उन्हें सोमवार को तारौबा में पापुआ न्यू गिनी पर सात विकेट से जीत दिला दी. सोमवार को मेगा इवेंट से बाहर हो चुके दिग्गज न्यूजीलैंड और क्रिकेट के नवजात पपुआ न्यू गिनी (NZ vs PNG) के बीच कुछ ऐसा देखने को मिला कि क्रिकेट जगत ने दांत दले उंगली दबा ली.

 

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पपुआ न्यू गिनी ने पहले बल्लेबाजी की. PNG ने अपनी पहली पारी में महज 78 रन बनाए. वहीं कीवी पेसर लॉकी फर्ग्यूसन ने अपने स्पेल में सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए, लेकिन जिस अंदाज में चटकाए, वह तो बड़ा इतिहास रच गया. दरअसल फर्ग्युसन ने पपुआ न्यू गिनी के खिलाफ चार ओवर में एक भी रन नहीं दिया. फर्ग्युसन ने चार के चार ओवर मेडन निकालते हुए तीन विकेट चटकाए. अब उनका रिकॉर्ड तोड़ने के लिए किसी भी गेंदबाज को चार ओवर मेडन निकालने के साथ ही चार विकेट चटकाने होंगे. जो भी इसके बारे में सुन रहा है, इसे चमत्कार से कम नहीं बता रहा है.

 

टिम साउदी (2/11), ट्रेंट बोल्ट (2/14), ईश सोढ़ी (2/29) और मिशेल सेंटनर (1/17) ने भी कीवी टीम के लिए अच्छी गेंदबाजी की. लॉकी फर्ग्यूसन ने अपने चार ओवरों में तीन विकेट लिए लेकिन कोई रन नहीं दिया, जिससे यह टी20ई क्रिकेट में सबसे किफायती स्पैल बन गया.