Hindi Newsportal

ICC World Cup 2023 के शेड्यूल का ऐलान, भारत-पाकिस्तान के बीच होगा महामुकाबला, जानें कब और कहां होंगे मुकाबले

0 747

World Cup 2023 Schedule: वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल का ऐलान हो गया है. तो क्रिकेट प्रेमियों के लिए आज से ठीक 100 दिनों के बाद वर्ल्ड कप के मैचों का आगाज होगा.

 

एक तरफ वर्ल्ड कप की खूशी तो दूसरी तरह एक बार फिर वर्ल्ड कप में इंडिया और पाकिस्तान को आमने सामने देखने का दर्शकों का सपना भी पूरा होने वाला है. वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल के मुताबिक भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

 

बता दें कि वर्ल्ड कप का आगाज 5 अक्टूबर से हो जाएगा. वहीं, भारतीय टीम वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी.

 

वर्ल्ड कप 2023 के मुकाबले 10 वेन्यू पर खेले जाएंगे. इसमें अहमदाबाद, हैदराबाद, धर्मशाला, दिल्ली, चेन्नई, लखनऊ, पुणे, बेंगलुरु, मुंबई और कोलकाता शामिल हैं. फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं पहला सेमीफाइनल 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में तो दूसरा सेमीफाइनल 16 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन में होगा.

दरअसल यह वर्ल्ड कप भारत के लिए खास होने वाला है क्योंकि ऐसा पहली बार हो रहा है जब पूरा वनडे वर्ल्ड कप भारत में आयोजित होगा.