Hindi Newsportal

CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में महिला क्रिकेट टीम पहले मेडल से सिर्फ एक जीत दूर

(Photo/@BCCIWomen)

0 158

CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स में महिला भारतीय टीम ने बारबाडोस को 100 रनों से हराकर सेमिफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है.

 

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत की ओर से महिला हो या फिर पुरुष सभी अपनी प्रतिभा से देश का नाम रोशन करने में अपनी पूरी जान लगा रहे हैं. भारतीय टीम ने ग्रुप राउंड के आखिरी मुकाबले में बारबाडोस को 100 रनों से शिकस्त देकर बड़ी जीत दर्ज की. ग्रुप राउंड में भारत ने कुल तीन मुकाबले खेले जिनमें से 2 मुकाबलों में भारत को जीत मिली. बीते मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को हार का मजा चखाया था.

 

ग्रुप में ऑस्ट्रेलिया की टीम तीनों मैच जीतकर टॉप पर रही. वहीं दूसरे ग्रुप से इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं. बारबाडोस के खिलाफ टीम की अहम बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्ज (Jemimah Rodrigues) के नाबाद 56 रनों की मजेदार पारी खेली. इसके साथ ही शेफाली वर्मा ने 43 रनों की धमाकेदार पारी से बारबाडोस को बैकफुट पर ला दिया.

 

भारत ने बारबाडोस के खिलाफ बोर्ड पर कुल 4 विकेट खोकर 162 रनों का लक्ष्य खड़ा कर दिया. जवाब में बारबाडोस की टीम 8 विकेट खोकर केवल 62 रन ही बना सकी.

 

गेंदबाजी की बात करें तो तेज गेंदबाज रेणुका सिंह का कॉमनवेल्थ गेम्स में शानदार प्रदर्शन जारी रहा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 विकेट लेने के बाद रेणुका ने बारबाडोस के खिलाफ पहले 3 ओवर में 4 विकेट लेकर बारबाडोस को मुकाबले में लड़ने का मौका ही नहीं दिया.