Hindi Newsportal

यूपी में 15 मार्च को हो सकता है सीएम होगी का शपथ समारोह, पीएम मोदी और अमित शाह भी रहेंगे मौजूद !

0 672

यूपी में 15 मार्च को हो सकता है सीएम होगी का शपथ समारोह, पीएम मोदी और अमित शाह भी रहेंगे मौजूद !

यूपी विधानसभा चुनाव में एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी ने अपनी जीत दर्ज करा ली है। अब सरकार गठन को लेकर चर्चा होने लगी है जानकारी के मुताबिक योगी आदित्यनाथ होली से पहले ही शपथ ले सकते हैं। सूत्रों की माने तो योगी आदित्‍यनाथ कैबिनट के अन्‍य सहयोगियों के साथ होली के महापर्व से ठीक पहले 15 मार्च को पद एवं गोपनीयता की शपथ ले सकते हैं।

पीएम मोदी और अमित शाह समारोह में करेंगे सिरकत 

 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शपथ ग्रहण समारोह के भव्‍य होने की संभावनाओं का अनुमान लगाया जा रहा है । समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहेंगे। इसके साथ ही कई अन्‍य केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के दिग्‍गज नेता भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकते हैं। इसके साथ ही अन्य भाजपा शासित प्रदेशों के मुख्‍यमंत्री भी इसका हिस्‍सा बन सकते हैं।

 

बता दें चुनाव आयोग द्वारा 10 मार्च की देर रात को सभी 403 सीटों पर जारी हुए परिणामों के मुताबिक, भाजपा ने अपने सहयोगियों के साथ 273 सीटों पर जीत दर्ज कराई, जिसमें बीजेपी ने 255 सीटें जीती, जबकि बीजेपी के सहयोगी दल अपना दल (एस) को 12 और निषाद पार्टी को 6 सीटें मिली। वहीं, 111 सीटों के साथ समाजवादी पार्टी राज्‍य की मुख्‍य विपक्षी पार्टी बनी। सपा के सहयोगी दल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी को छह और राष्ट्रीय लोकदल को आठ सीटों पर जीत मिली।