Hindi Newsportal

हिमाचल में 3 दिन की सियासी उठापटक खत्म, नहीं बदलेंगे जाएंगे CM सुक्खू

0 941

शिमला: बीते 3 दिन से हिमाचल प्रदेश में चल रही सियासी उठापटक अब खत्म हो गई है. शिमला मे सीएम आवास पर सीएम, कांग्रेस विधायक, डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री, मंत्री, ऑब्जर्वर, प्रतिभा सिंह और विक्रमादित्य सिंह के बीच मीटिंग हुई. इसके बाद, सभी ने एक साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया.

 

ऑब्जर्वर डीके शिव कुमार ने कहा कि हिमाचल के राज्यसभा के चुनाव को देख रहा था. हमारे वरिष्ठ नेता हारे. सीएम और प्रतिभा सिंह से बात की गई है और सारे मतभेद दूर हुए हैं. हम सब मिलकर काम करेंगे. पार्टी संगठन में समन्वय के लिए कॉर्डिनेशन कमेटी बनाई जाएगी. सभी मिलकर काम करेंगे. उन्होंने कहा कि यहां पर ऑपरेशन लॉटस नहीं चलेगा.

 

हीं, ऑब्जर्वर भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि राज्यसभा चुनाव में पार्टी सीट खोने से दुख हुआ है. आज सभी विधायकों से अलग-अलग बात की और सभी छोटे-छोटे मतभेद थे, वो सब दूर किए गए  हैं. साथ ही 6 सदस्यीय कॉर्डिनेशन कमेटी बनाई गई है. इसमें सीएम, डिप्टी सीएम, पार्टी प्रदेशाध्यक्ष, तीन मंत्री कमेटी में शामिल किए जाएंगे.

 

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा, “राज्यसभा चुनाव के बाद जो हुआ उसके बाद अटकलें लगने लगी की हिमाचल प्रदेश की सरकार गिरने वाली है… मेरे पास मेरे ही इस्तीफे की खबर आ गई, यह एक षडयंत्र के तहत खबर चल रही थी ताकि वोटिंग के समय हमारी संख्या कम हो जाए. मैं पूछता हूं भाजपा किस बहुमत की बात कर रही है?… मार्शल के साथ 15 विधायकों ने दुर्व्यवहार किया जिसके लिए उन्हें निष्कासित किया गया… 9 विधायक जो थे उन्हें तो किसी ने निष्कासित नहीं किया था, तो वे अंदर क्यों नहीं आए थे… हमने ईमानदारी से सरकार चलाई है. हिमाचल प्रदेश में हमारी सरकार निश्चित तौर पर चलेगी…”