Hindi Newsportal

हिमाचल में मानसून का रौद्र रूप: धर्मशाला के भागसू नाग में फटा बादल, पानी में बह गईं कारें,घरों को नुकसान,दो लोग बहे; देखे वीडियो

0 597

मौसम इस बार देश में कहर बनकर टूट रहा है। एक तरफ जहां यूपी-राजस्थान और मध्‍य प्रदेश में आसमानी बिजली ने कई लोगों की जान ली है। वहीं हिमाचल के धर्मशाला में बादल फटने की घटना से लोग डरे हुए हैं। दरअसल मानसून की भारी बारिश के बीच पर्यटन क्षेत्र भागसू में सोमवार सुबह बादल फट गया जिससे अचानक बाढ़ आ गई।

बदल फटने से बढ़ा पानी का स्तर, तेज धारा में बहे कई वाहन।

बाढ़ से भागसू का नाला ओवरफ्लो होने लगा. नाले में उफान आने की वजह से तेज धारा में कई लग्जरी वाहन बहने लगे। यहां चर्चा कर दें कि नाले के साथ दोनों ओर कई होटल भी बने हुए हैं। बादल फटने से इन होटलों को भी नुकसान पहुंचने की खबर है।

दो लोगों के लापता होने की खबर।

कांगड़ा के डिप्टी कमिश्नर निपुन जिंदल ने कहा कि इस घटना में दो लोगों के लापता होने की खबर है। उन्होंने कहा कि हम यह नहीं कह सकते कि यह बादल फटने की घटना है। यह भारी बारिश के चलते बाढ़ आने की घटना है।

रविवार रात से हो रही बारिश।

हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में रविवार रात से बारिश हो रही है। पिछले कई दिनों से यहां के लोग भी गर्मी से बेहाल थे। हालांकि, सोमवार को लोगों को गर्मी से राहत तो मिली है, लेकिन भारी बारिश से कई जगह से नुकसान की खबरें भी सामने आ रही हैं।

मांझी नदी में उफान।

धर्मशाला में बारिश से मांझी नदी में उफान आने से क़रीब 10 दुकानें क्षतिग्रस्त हो गईं हैं। बद्री ग्राम पंचायत के उप प्रधान ने जानकारी देते हुए कहा कि यहां पर करीब 10 दुकानें और 4-5 मकान नदी में बह गए हैं। मकान में रहने वालों को सुरक्षित स्थान पर भेजने का काम किया गया है, जान का नुकसान नहीं हुआ है।

शिमला में भूस्खलन के चलते हाईवे बंद, कई दिनों तक जारी रहेगी भीषण बारिश।

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि कुछ ही घंटे में धर्मशाला में 300 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है। धर्मशाला के भागसू, मकलोडगंज, नड्डी समेत कई इलाकों में इन दिनों पर्यटकों की भारी भीड़ जमा है। इस बीच शिमला में भी झाकरी के पास भारी बारिश के चलते भूस्खलन हुआ है और इसकी वजह से नेशनल हाईवे पर ट्रैफिक को रोकना पड़ा है।

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी।

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक अगले दो से तीन दिन और धर्मशाला, शिमला समेत हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश जारी रहेगी। ऐसे में पर्यटकों को इन इलाकों का रुख करने से फिलहाल बचना चाहिए।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram