Hindi Newsportal

सीएम नायब सिंह सैनी ने पार की अग्नि परीक्षा, हरियाणा विधानसभा में जीता विश्वासमत

0 717

हरियाणा: हरियाणा विधानसभा में नए सीएम नायब सिंह सैनी की सरकार ने विश्वासमत हासिल कर लिया है. दरअसल, बीते दिन भाजपा ने लोकसभा चुनाव 2024 से पहले हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपनी सहयोगी पार्टी जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) से गठबंधन तोड़ने के साथ ही मौजूदा सीएम मनोहर लाल खट्टर को राज्य के मुख्यमंत्री पद से हटाकर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नायब सिंह सैनी को नए मुख्यमंत्री के रूप में चुना था.

 

सीएम नायब सिंह सैनी ने विधानसभा सत्र को संबोधित करते हुए कहा, “मैं एक साधारण पारिवार से आता हूं, मेरे परिवार में कोई भी राजनीति में नहीं है. मैं सिर्फ भाजपा का एक पार्टी कार्यकर्ता हूं और आज मुझे इतना बड़ा अवसर दिया गया है. यह केवल भाजपा जैसी पार्टी में ही संभव है…”

 

भाजपा सरकार फ्लोर टेस्ट में पास हो गई है.  जब सैनी से पूछा गया कि सरकार के समर्थन में कितने विधायक हैं तो उन्होंने कहा कि हमने राज्यपाल को 48 विधायकों के समर्थन का पत्र दिया है। सरकार को बहुमत का आंकड़ा हासिल हो गया है। बता दें कि राज्य की 90 सदस्यीय विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के 41 सदस्य हैं। जबकि उसे 7 निर्दलीय विधायकों में से 6 के साथ-साथ हरियाणा लोकहित पार्टी के एकमात्र विधायक गोपाल कांडा का भी समर्थन प्राप्त है।

फ्लोर टेस्ट को लेकर बुधवार सुबह 11 बजे विधानसभा की कार्यवाही शुरू हुई और इस दौरान विश्वास प्रस्ताव करीब तीन घंटे तक चर्चा चली. सीएम नायब सैनी ने भी सदन को संबोधित किया. इस दौरान करीब दो बजे विश्वास प्रस्ताव बहुमत के साथ पास हो गया.