Hindi Newsportal

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम नरेंद्र मोदी ने किया तीन सेमीकंडक्टर परियोजनाओं का शिलान्यास

फाइल इमेज
0 238

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए तीन सेमीकंडक्टर परियोजनाओं का शिलान्यास किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “आज का ये दिन ऐतिहासिक है आज हम इतिहास रच रहे हैं और उज्जवल भविष्य की तरफ बहुत बड़ा मजबूत कदम भी उठा रहे हैं. आज सेमीकंडक्टर उत्पादन से जुड़े करीब सवा लाख करोड़ रुपए के तीन परियोजना का शिलान्यास हुआ है. ये भारत को सेमीकंडक्टर उत्पादन का एक ग्लोबल हब बनाने में मदद करेगा.”

 

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ” आज युवा देख रहे हैं कि भारत किस तरह प्रगति के लिए, आत्मनिर्भरता के लिए, ग्लोबल सप्लाई चेन में अपनी उपस्थिति के लिए चौतरफा काम कर रहा है. इन प्रयासों से उनका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा और आत्मविश्वास से भरा युवा कहीं भी हो, वो अपने देश का भाग्य बदल देता है.”
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “आज के कार्यक्रम में ताइवान के हमारे साथी भी वर्चुअली हमसे जुड़े हैं. मैं भारत द्वारा किए गए प्रयासों से बहुत उत्साहित हूं. 60 हजार से अधिक कॉलेज, विश्वविद्यालय और शैक्षणिक संस्थान आज के कार्यक्रम से जुड़े हैं.”
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ” 21वीं सदी, टेक्नोलॉजी ड्रिवेन है और इलेक्ट्रॉनिक चिप के बिना उसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती. मेड इन इंडिया चिप, भारत में डिज़ाइन किया गया चिप, भारत को आत्मनिर्भरता और आधुनिकता की तरफ ले जाएगी.”
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ” चिप मैन्युफेक्चरिंग सिर्फ एक इंडस्ट्री नहीं है, ये विकास का वो द्वार खोलती है, जो असीम संभावनाओं से भरा हुआ है. इस सेक्टर से न सिर्फ भारत में रोजगार के नए अवसर बनने वाले हैं, बल्कि तकनीकी उन्नतिके क्षेत्र में भी बड़ी प्रगति होने वाली है.
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “हम एक तरफ देश में तेजी से गरीबी कम कर रहे हैं और दूसरी तरफ भारत में आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का भी निर्माण कर रहे हैं, देश को आत्मनिर्भर भी बना रहे हैं. सिर्फ 2024 में ही अब तक 12 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा की योजना का लोकार्पण और शिलान्यास हो चुका है.”