Hindi Newsportal

वाराणसी: कॉमेडियन श्याम रंगीला नामांकन पत्र खारिज, अब नहीं लड़ सकेंगे चुनाव

0 174
वाराणसी: कॉमेडियन श्याम रंगीला नामांकन पत्र खारिज, अब नहीं लड़ सकेंगे चुनाव

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मिमक्री करने वाले कॉमेडियन श्याम रंगीला ने वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ ही चुनाव लड़ने का फैसला लिया था। जिसके लिए उन्होंने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था लेकिन चुनाव आयोग की जांच के बाद उनका पर्चा खारिज कर दिया गया। पर्चा रद्द होने की जानकारी खुद  श्याम रंगीला ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट के माध्यम से दी है। नॉमिनेशन पत्र में कुछ त्रुटि की वजह से उनका नामांकन पत्र ख़ारिज किया गया है।

नामांकन रद्द होने के बाद उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा कि ‘वाराणसी से नहीं लड़ने देंगे यह तय था, अब साफ हो गया। दिल जरूर टूट गया है, हौंसला नहीं टूटा है. आप सबके सहयोग के लिए शुक्रिया. मीडिया और शुभचिंतकों से निवेदन है कृपया अभी कॉल ना करें, जो भी सूचना होगी यहां देता रहूंगा, शायद अब थोड़ी देर बातचीत करने की इच्छा नहीं है.’

श्याम रंगीला ने नामांकन रद्द होने पर कहा, ‘मुझ जैसे कई लोग पहली बार जो चुनाव लड़ रहे थे, उन्हें नहीं पता होता. ऐसे में यह काम निर्वाचनअधिकारियों का होना चाहिए कि वो हमें बताएं कि कौन-कौन से दस्तावेज लगाने हैं. अधिकारियों ने कुछ नहीं कहा. सिर्फ चार रसीदें ली, डिपॉजिट रसीद शी और हमें बाहर भेज दिया. बाहर आने के बाद हमें लगा कि हमारा नामांकन हो गया है. जब मैंने अपने वकील को दिखाया तो उन्होंने थोड़ी चिंता जरूर जाहिर की थी लेकिन उसमें समय लिखा हुआ था कि 14 मई को 11 बजे तक संशोधन जमा कर सकते हैं।  हम भागकर रात में आए लेकिन कोई मदद नहीं मिली। सुबह लाइन में लगे। शाम 5 बजे तक बारी आई.’

उन्होंने ट्वीट कर एक और पोस्ट की जहां उन्होंने उनके नामांकन ख़ारिज होने की एक अख़बार की खबर के स्क्रीनशॉट को पोस्ट करते हुए लिखा कि आयोग द्वारा सोच-समझ कर मेरे व मेरे साथ साथ बाक़ी 24-25 प्रत्याशियों के साथ भी छल किया गया है, लोकतंत्र में सामान्य नागरिक के चुनाव लड़ने के अधिकार की हत्या कर दी गई है, कुछ लोग है जो मुझ पर उँगली उठा रहे है उनको कहूँगा कि आप हिम्मत करिए और जाइए, बाक़ी प्रत्याशियों से बात कीजिए वो तो पब्लिसिटी के लिए नहीं आए होंगे। 

बता दें कि वाराणसी सीट पर 7 से 14 मई तक नामांकन की प्रक्रिया को पूरा कराया गया। युग पार्टी के शिव कुमार शेट्‌टी ने पहला नामांकन दाखिल किया। 10 मई को इंडिया गठबंधन के कांग्रेसी उम्मीदवार अजय राय और बसपा उम्मीदवार अतहर जमाल लारी ने नमाांकन दाखिल किया। पीएम नरेंद्र मोदी ने 14 मई को आखिरी दिन नामांकन फॉर्म भरा। नामांकन फॉर्म भरने के आखिरी दिन 27 नामांकन दाखिल किए गए। इस प्रकार नामांकन दाखिल करने वाले उम्मीदवारों की कुल संख्या 41 हो गई।