Hindi Newsportal

वर्ल्ड कप 2023: भारत बनाम इंग्लैंड का महामुकाबला आज, लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा मैच

0 218
वर्ल्ड कप 2023: भारत बनाम इंग्लैंड का महामुकाबला आज, लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा मैच

 

ICC वर्ल्ड कप 2023 का 30वां मुक़ाबला आज यानी रविवार को भारत और इंग्लैंड की टीमों के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के इकाना स्टेडियम में दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा। बता दें कि इस वल्र्ड कप में भारत ने अब तक पांच मैच खेले हैं और उन सभी में भारत ने जीत दर्ज की है। इसी के साथ भारत अंक तालिका में दूसरे स्थान पर हैं।

वहीं बात अगर इंग्लैंड की क्रिकेट टीम की करें तो इस वर्ल्ड कप में इंग्लैंड ने भी अब तक पांच मैच खेले हैं, जिनमें सिर्फ एक ही मैच में जीत दर्ज कराने में सफल हो पाई है। इसी के साथ इंग्लैंड अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर यानी 10 अंक पर है।

गौरतलब है कि वनडे में दोनों टीमों के बीच कुल 106 मैच हुए हैं। जिनमें 57 मैचों में जीत भारतीय टीम की झोली में आयी है, तो वहीं 44 मैच इंग्लैंड की टीम जीतने में सफल रही है। तीन मैचों का कोई परिणाम नहीं निकल पाया है। जबकि 2 मैच टाई रहे हैं।

बात अगर वर्ल्ड कप के मैचों की करें तो भारत बनाम इंग्लैंड के बीच 8 मैच हुए हैं। जिसमें भारत को 4 मैचों में जीत मिली है तो वहीं इंग्लैंड 3 मैच जीतने में सफल रहा है। जबकि एक मैच टाई रहा है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 

भारतीय टीम – रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज/ मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह

इंग्लैंड की टीम- जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), जॉनी बेयरस्टो, डेविड मालन, जो रूट, बेन स्टोक्स, लियाम लिविंगस्टोन, मोईन अली, क्रिस वोक्स, डेविड विली, आदिल रशीद, मार्क वुड