Hindi Newsportal

रेल रोको आंदोलन की वजह से कई ट्रेनें प्रभावित

0 711

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के सिलसिले में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्तगी और गिरफ्तारी की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे किसानों द्वारा ‘रेल रोको’ विरोध से सोमवार को पूरे उत्तर भारत, विशेषकर पंजाब और हरियाणा में 130 से अधिक स्थान प्रभावित हुए, रेलवे ने कहा है।

उत्तर रेलवे के एक प्रवक्ता ने बताया कि जाम के कारण सुबह से 50 ट्रेनों का समय प्रभावित हुआ है।

अखिल भारतीय किसान सभा के अध्यक्ष अशोक धवले ने ‘रेल रोको’ आंदोलन को ‘सफल’ बताया है। एएनआई से बात करते हुए, धवले ने कहा, “रेल रोको आंदोलन सफल रहा है। लखीमपुर खीरी की घटना को 15 दिन (यानी 3 अक्टूबर 18 अक्टूबर से) हो चुके हैं। मैं केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को पद से हटाने की मांग करता हूं। यह जानकर हैरानी होती है कि आजादी के 75 साल पूरे होने के बाद भी देश में ऐसी घटना हुई है। उन्होंने कहा, “मुझे उम्मीद है कि इस मामले में जल्द ही न्याय मिलेगा।”

उत्तर प्रदेश के ADG (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा कि कहीं भी रेल यातायात बाधित नहीं है, कुछ जगहों पर जब ट्रेन नहीं जा रही थी तो किसानों ने प्रतीकात्मक विरोध प्रदर्शन किया. एतियातन लगभग 160 कंपनी पीएससी और 9 कंपनी पैरामिलेट्री लगाई गई हैं. महत्वपूर्ण और संवेदनशील जिलों में बाहर से भी अधिकारी भेजे गए हैं जो लगातार किसान संगठनों और अन्य नेताओं से बात कर रहे हैं.

बता दे कि रेल रोको आह्वान संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) द्वारा किया गया था. एक बयान में, एसकेएम ने कहा कि लखीमपुर खीरी मामले में “जब तक न्याय सुरक्षित नहीं हो जाता तब तक विरोध तेज होगा”। एसकेएम ने कहा कि ‘रेल रोको’ विरोध के दौरान सोमवार को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक सभी ट्रेन यातायात छह घंटे के लिए रोक दिया जाएगा।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram