Hindi Newsportal

रूस में बंदूकधारी ने कई चर्च पर किए हमले, 15 लोगों की मौत

0 592

नई दिल्ली: क्षेत्र के गवर्नर के एक बयान के अनुसार, रूस के उत्तरी काकेशस क्षेत्र दागेस्तान में रविवार को एक हमले में एक पुजारी और एक पुलिसकर्मी सहित 15 लोगों की मौत हो गई. यह हमले दागेस्तान के सबसे बड़े शहर माखचकाला और तटीय शहर डर्बेंट में हुए. एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक गवर्नर सर्गेई मेलिकोव ने इसे आतंकवादी हमला बताया. मेलिकोव के अनुसार, मरने वालों में पुलिस अधिकारियों के अलावा कई नागरिक भी शामिल हैं, जिनमें एक रूढ़िवादी पुजारी भी शामिल है, जिन्होंने 40 से अधिक वर्षों तक डर्बेंट में काम किया था.

 

टेलीग्राम पर मेलिकोव ने कहा, “आज शाम डर्बेंट और माखचकाला में अज्ञात (हमलावरों) ने समाज में स्थिति को अस्थिर करने का प्रयास किया.” उन्होंने यह भी कहा, “हम जानते हैं कि इन आतंकवादी हमलों के पीछे कौन है और वे किस उद्देश्य का पीछा कर रहे हैं” क्योंकि उन्होंने एनडीटीवी के अनुसार रूस-यूक्रेन युद्ध का जिक्र किया था.

 

उन्होंने यह भी कहा, “हमें यह समझना चाहिए कि युद्ध हमारे घरों में भी आता है. हमने इसे महसूस किया, लेकिन आज हम इसका सामना कर रहे हैं.” मेलिकोव ने कहा कि डर्बेंट और माखचकाला में ऑपरेशन और छह डाकुओं को मार गिराया गया है. उन्होंने आगे कहा कि अधिकारी उन लोगों का पता लगाने की कोशिश करेंगे जो हमले के लिए जिम्मेदार हैं.

 

उन्होंने यह भी कहा कि 24-26 जून को दागेस्तान में शोक दिवस घोषित किया गया है, झंडे आधे झुका दिए गए हैं और सभी मनोरंजन कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं. रूसी जांच समिति ने कहा कि उसने दागिस्तान में आतंकी कृत्यों की आपराधिक जांच शुरू कर दी है और अब तक किसी ने भी इन हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है.