Hindi Newsportal

यूपी विधानसभा में सीएम योगी की हूंकार, कहा- देश विकास कर रहा था लेकिन UP नहीं, हमने दोगुना काम करने के लिए बढ़ाया बजट

0 886

यूपी: उत्तर प्रदेश विधानसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी और भाजपा सरकार की सफलता पर बात करते हुए कहा, भाजपा नेतृत्व की केंद्र सरकार के 8 साल के सफलतम कार्यकाल में प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ इस परिकल्पना को साकार करते हुए हम सब देख पा रहे हैं.

 

सीएम योगी ने बजट पर बात करते हुए कहा, आज उत्तर प्रदेश में बजट का दायरा बढ़ा है. साल 2016-17 में जो प्रदेश का बजट आया था वो लगभग 3 लाख करोड़ रुपए का था और आज 2022 में सदन में जो बजट पेश हुआ है वो 6 लाख 15 हज़ार करोड़ रुपए का है. दोगुना से ज्यादा हम इस बजट राशि को बढ़ाने में सफल हुए हैं.

 

उत्तर प्रदेश की प्रति व्यक्ति आय आजादी के समय देश के समान ही थी. 2017 तक यह देश की औसत प्रति व्यक्ति आय का 1/3 तक गिर गई थी. देश विकास कर रहा था लेकिन UP नहीं. UP में क्षमता है. इस बार हमने दोगुना काम करने के लिए बजट बढ़ाया है: यूपी विधानसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

 

विधानसभा के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, आज एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री द्वारा चलाई गई योजनाओं की चर्चा हो रही थी. माननीय नेता प्रतिपक्ष कह रहे थे कि ये समाजवाद है. अच्छा है कि कम से कम समाजवाद के बहाने ही उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की गरीब कल्याणकारी योजनाओं को स्वीकार किया.

 

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर तंज कसते हुए आगे कहा, कि आपमें (अखिलेश यादव) और राहुल गांधी में कोई फर्क नहीं है, राहुल देश के बाहर देश की बुराई करते हैं और आप प्रदेश के बाहर प्रदेश की.